Sports

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए भारत के पास बढ़त है : महमूद

पाकिस्तान के पूर्व आलराउंडर  और गेंदबाजी कोच अजहर महमूद का मानना है कि आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए भारत के पास बढ़त है क्योंकि उनके खिलाड़ी आईपीएल में खेले हैं जिसका आयोजन यूएई में ही हुआ है। भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को मुकाबला होना है। महमूद का कहना है कि भारत के पास वातावरण की भी अच्छी समझ है। 

महमूद ने पाकपैसन के लिए लिखा, ‘‘भारत और पाकिस्तान के मुकाबले दबाव को देखते हुए हमेशा ही महत्वपूर्ण रहे हैं। लेकिन वास्तविकता को देखें तो भारत को थोड़ा फायदा है क्योंकि उनके खिलाड़ियों ने आईपीएल खेला जिसके मुकाबले यूएई में हुए। अत्यधिक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के अलावा, उन्हें संयुक्त अरब अमीरात में खेलने की स्थिति की भी अच्छी समझ होगी।’’

हालांकि, महमूद ने कहा कि पाकिस्तान के क्रिकेटरों ने हाल ही में खत्म हुए नेशनल टी20 कप में अच्छा क्रिकेट खेला है जिससे उनकी टी20 विश्व कप को लेकर बेहतर तैयारी हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘हमें यह नहीं भूलना चाहिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने नेशनल टी20 कप में हिस्सा लिया है। हम सभी को पता है कि भारत और पाकिस्तान मुकाबले को वही टीम जीतती है जो दबाव पर काबू पाती है। टी20 के प्रारूप में एक ओवर में मैच बदल जाता है।’’ पाकिस्तान का आईसीसी टूर्नामेंटों में भारत के खिलाफ निराशाजनक रिकॉर्ड रहा है। पाकिस्तान ने 17 में से सिर्फ तीन मुकाबले जीते हैं और उसे तीनों जीत चैंपियंस ट्रॉफी में मिली है। पाकिस्तान ने आखिरी बार भारत को 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हराया था। 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE