State

कवर्धा में तनाव के बीच भी महिलाओं ने मंत्री अकबर पर जताया भरोसा, 55 महिलाओं ने रायपुर आकर किया कांग्रेस प्रवेश

रायपुर(realtimes) कवर्धा में पिछले करीब दस दिनों से चल रही धर्म और संप्रदाय की सियासत के बीच बुधवार को कैबिनेट मंत्री व कवर्धा के विधायक मोहम्मद अकबर के रायपुर शंकर नगर स्थित निवास कार्यालय में एक अलग ही नजारा दिखाई दिया। कवर्धा की करीब 55 महिलाओं ने मंत्री निवास पंहुचकर कांग्रेस प्रवेश किया। इन महिलाओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राज्य में नेतृत्व और श्री अकबर के प्रति विश्वास की भावना प्रदर्शित की। खास बात ये है कि कांग्रेस प्रवेश करने वाली महिलाओं ने वहां भाजपा और उससे जुड़े संगठनों के क्रियाकलाप पर नाराजगी जताते हुए कहा कि कवर्धा के लोग एक शांतिप्रिय समाज के सदस्य हैं। इन लोगों को धार्मिक आधार पर बहकाकर या भड़काकर किसी भी तरह की राजनीति सफल नहीं होने वाली है।

कवर्धा शहर से लेकर विधानसभा क्षेत्र के दूरदराज के गांवों में रहने वाले सैकड़ो महिला पुरूषों ने पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस प्रवेश किया है। यह सिलसिला जारी था, इसी बीच 3 अक्टूबर को कवर्धा में हुई एक घटना की वजह से तनाव और बाद में हिंसा का वातावरण बना था। शहर में हालात बिगड़ने पर कर्फ्यु भी लगाया गया था। हांलाकि अब वहां सर्वसमाज और प्रशासन के प्रयास से माहौल सामान्य होते जा रहे हैं। लेकिन सियासी दांवपेंच अब भी जारी है।

महिलाओं ने जताया विश्वास

कवर्धा से रायपुर मंत्री श्री अकबर के निवास कार्यलय पंहुची महिलाओं ने प्रवेश के बाद कहा कि उन्हें अपने क्षेत्र के नेता और सरकार के मंत्री मोहम्मद अकबर की कार्यप्रणाली और रीति-नीति पर पूरा विश्वास है। उनके नेतृत्व में कवर्धा क्षेत्र में निरंतर विकास के कार्य हो रहे हैं। सबसे प्रमुख बात ये है कि क्षेत्र का कोई भी निवासी अपनी परेशानी, समस्या या प्रशासन, सरकार से संबंधित कोई भी मांग श्री अकबर के समक्ष रख सकता है। यही नहीं जो भी काम शासकीय नियम के अनुरूप होते हैं वे पूरे कराए जाते हैं।

इन महिलाओं ने किया कांग्रेस प्रवेश

बुधवार को रायपुर में मोहम्मद अकबर के समक्ष कांग्रेस प्रवेश करने वाली महिलाओं में अधिकांश पवनतरा गांव की है। इनके नाम इस प्रकार हैं:- चंद्रिका साहू, पार्वती गोंड, केसर गोंड, हेमलता यादव, यमुना गोंड़, धान बाई गोंड, सुकवारो पटेल, निर्मला पटेल, सुशीला गोंड, गीता साहू, जनिया बाई, भगवंतीन, राम्हीन साहू, द्रोपदी साहू, मंजू सेन, रमशिला गोंड, ललिता गोंड, प्रमिला पटेल, मेहतरिन  धोबी, शांति बाई, रामफुल साहू, जलकुंवर साहू, चंद्रिका साहू, ललिता धुर्वे, रम्हौतिन साहू, हरकुंवर पटेल, इंद्राबाई पटेल, शांति बाई साहू, निशा खरे, जानकी साहू, रामफूल, कौशिल्या, बदन गोड़, संतोषी मरार, धनकुंवर साहू, अलवंतिन. दामिनी धुर्वे, अमरिका मानिकपुरी, सीता निषाद, प्रेमबाई, पंचकुंवर, बिराजो, सुशीला साहू, सरस्वती साहू, प्रमीला पटेल, मेहतरीन, रमीला, सुशीला पटेल, धनकुंवर,संतोषी, रजवंतीन, सुमित्रा, नैन कुंवर एवं फूल बाई।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE