State

कोयला संकट पर केंद्र सरकार का बयान चौंकाने वाला : ज्योत्सना महंत

क्या आस्ट्रेलियाई कंपनी के लिए माहौल तैयार कर रही केंद्र सरकार?

कोरबा(realtimes) विद्युत संयंत्रों में सामने आ रहे कोयला संकट को लेकर कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने इस बात पर आश्चर्य जताया है कि केन्द्र सरकार कोयला का संकट नहीं होने का बयान दे रही है। कहीं ऐसा तो नहीं कि आस्ट्रेलिया की कंपनी से कोयला आयात करवाने के लिए माहौल तैयार किया जा रहा है?

कोरबा सांसद श्रीमती महंत ने जारी बयान में कहा है कि कोयला का संकट देश के साथ-साथ प्रदेश व कोरबा जिले में भी है और ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के ऊर्जा मंत्री द्वारा कोयला संकट पर आगे आ कर बयान देना कि कोयला संकट नहीं है, जबकि पूरा मामला इसके विपरीत है। कोरबा की ही बात करें तो बीते एक माह में कोल इंडिया के चेयरमैन व सेक्रेटरी का खदानों का दौरा और उत्पादन के दावे की पोल खुलती नजर आ रही है। कोरबा जिले में एसईसीएल के कुसमुंडा व गेवरा खदानों में एससीएल के अधिकारी एक पखवाड़े से  खदानों में उत्पादन को लेकर कवायद कर रहे है, लेकिन नतीजा क्या है? सांसद के मुताबिक उन्हें बताया गया है कुसमुंडा व गेवरा की खदानों से पावर प्लांट में भेजे जा रहे कोयला की आपूर्ति भी ठीक ढंग से नहीं हो पा रही है। कुसमुंडा में रोड सेल से दी जाने वाली कोयला की आपूर्ति 15 दिनों से बंद है और यही स्थिति गेवरा में भी उत्पन्न होने की संभावना है। कहीं ऐसा तो नहीं कि आस्ट्रेलियाई कंपनी से कोयला आयात हो सके, इसके लिए माहौल तैयार किया जा रहा है? सांसद ने यह भी कहा है कि कुसमुंडा व गेवरा परियोजना खदान में लगातार आंदोलन पर बैठे भूमिपुत्रों की समस्याओं को भी जल्द सुलझाने की जरूरत है जिस ओर एसईसीएल के जिम्मेदार अधिकारी गंभीरता पूर्वक ध्यान दें।

कोरबा जिले की सड़कों का सुधार शीघ्रता से होगा

सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने कोरबा जिले में सड़कों की दयनीय हालत पर भी चिंता व्यक्त की है। श्रीमती महंत ने कहा है कि सड़कों के मामले में कलेक्टर श्रीमती रानू साहू से विस्तृत चर्चा हुई है। कलेक्टर ने बारिश के थमते ही सड़कों का सुधार व निर्माण कार्य शीघ्रता से पूर्ण कराने की बात कही है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button