City

डॉ रमन बोले- न्यायिक जांच में जो दाेषी साबित हाें, उन पर ही हाे कार्रवाई

रायपुर(realtimes) प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का कहना है, कवर्धा मामले में सबसे पहले न्यायिक जांच हाेनी चाहिए, तभी मालूम हाेगा कि सच्चाई क्या है। इस जांच में जाे भी दाेषी मिले, उन पर कार्रवाई की जाए, फिर वो लोग चाहे किसी भी वर्ग के हाें। अभी शासन और प्रशासन के दबाव में एकतरफा कार्रवाई हो रही है। एक वर्ग के सौ से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस तरह से एक वर्ग को डराकर और कवर्धा को बंधक बनाकर वहां शांति स्थापित नहीं हो सकती।

डॉ. रमन ने कहा, कवर्धा हमेशा से शांत रहा है। इसी के साथ पूरा प्रदेश शांति का टापू रहा है, लेकिन प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के बाद ही इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। कवर्धा के मामले में 48 घंटे बाद एफआईआर लिखी गई। वहां पर एकतरफा कार्रवाई ही की जा रही है। उन्होंने कहा, मैं कवर्धा दौरे में पीड़ित परिवारों से मुलाकात आया हूं। आज मैं जेल में बंद लोगों से भी मुलाकात करमे जाऊंगा। डॉ. रमन ने कहा, शासन प्रशासन अपना काम नहीं कर रहा है, इसलिए हमने राज्यपाल से न्यायिक जांच की मांग की है। न्यायिक जांच में जो भी दोषी साबित होता है, उन पर कार्रवाई की जाए। प्रदेश सरकार ने तीन साल में राजनीति करते-करते कवर्धा को जला दिया है।

यहां बताने को कुछ नहीं इसलिए उप्र जा रहे

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के उप्र दौरे को लेकर डॉ. रमन ने कहा, यहां बताने के लिए कुछ है नहीं इसलिए उप्र जा रहे हैं। तीन हजार किलो मीटर दूर उप्र में कौन जानता है छत्तीसगढ़ में क्या हो रहा है। यहां रेत, भूमाफिया, कोल, शराब माफिया का राज है। प्रदेश को कर्ज में डुबा दिया गया है। इनकी पोल खोलने का काम उप्र में होगा।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button