VideoViral

अफगानिस्तान की इस लड़की ने तालिबान के आगे झुकने से मना कर दिया, कहा- मुझे आज़ादी चाहिए

आज विश्व बेटी दिवस यानी वर्ल्ड डाउटर्स डे (World Daughters Day) है. इस मौके पर पूरी दुनिया सोशल मीडिया (Viral on Social Media) पर सेलिब्रेट कर रही है. वहीं अफ़ग़ानिस्तान की बेटियां (Afghanistan Girl Protesting) अपने अधिकारों के लिए लड़ रही हैं. अभी हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि अफगानिस्तान की एक बेटी पढ़ने के लिए ज़िद कर रही है. उसका वीडियो देखकर हर कोई भावुक हो रहा है. उस वीडियो पर दुनिया भर से कई प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. गौरतलब है कि अफगानिस्तान में पिर से तालिबानी हुकूमत आने से महिलाओं को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें

वीडियो देखें

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुछ लड़कियां अपने अधिकारों को लेकर सरकार के विरुद्ध अपनी बात रख रही है. इस वीडियो में एक लड़की है जो अपने अधिकारों को लेकर तालिबान सरकार से सवाल कर रही है. ये वीडियो एक उम्मीद है. इस वीडियो में लड़की कह रही है- मैं पढ़ना चाहती हूं. मैं देश के विकास में भागीदार बनना चाहती हूं. मुझे एक मौका की ज़रूरत है. शिक्षा की मदद से मैं बहुत कुछ कर सकती हूं. इस वीडियो में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि ये लड़की तालिबान शासक को चुनौती दे रही है.

इस वीडियो को @bsarwary नाम के ट्विटर यूज़र ने अपने ऑफ़िशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो को अब तक करीब 74 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने देखा है. वहीं हज़ारों लोगों ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं. इस वीडियो में लड़की कहती है- ‘आज की लड़कियां कल मां बनेंगी, अगर वो शिक्षित नहीं हुईं तो अपने बच्चों को क्या सिखाएंगी. मैं नए ज़माने की हूं, मैं सिर्फ़ खाना-पीना और सोना नहीं चाहती. मैं स्कूल जाना चाहती हूं और मेरे देश के विकास के लिए कुछ करना चाहती हूं.’

ये वीडियो वाकई में मर्मस्पर्शी है. वायरल हो रहे वीडियो में पूरी दुनिया के लिए एक ख़ास संदेश है. इस वीडियो की मदद से लड़की इंसाफ़ चाहती है. आपको ये स्टोरी कैसी लगी, हमें कमेंट करके बताइएगा.

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE