national

कन्हैया कुमार- जिग्नेश मेवानी 28 सितंबर को थामेंगे कांग्रेस पार्टी का हाथ

नई दिल्लीः जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी के साथ 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल होंगे, भाकपा नेता और मेवाणी के करीबी सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है। कांग्रेस ने दोनों नेताओं के शामिल होने के दौरान वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की मौजूदगी में इसे हाई प्रोफाइल इंडक्शन बनाने का फैसला किया है। इस दिन शहीद भगत सिंह की जयंती का भी है। 

दोनों नेताओं ने हाल ही में राहुल गांधी से मुलाकात की थी और सूत्रों का कहना है कि इन नेताओं और कांग्रेस पार्टी के बीच बातचीत को अंतिम रूप दे दिया गया है। बता दें कि, मेवाणी गुजरात में निर्दलीय विधायक हैं और उन्होंने कांग्रेस के समर्थन से चुनाव जीता है। अल्पेश ठाकोर, हार्दिक पटेल और मेवाणी की तिकड़ी 2017 के चुनावों में कांग्रेस के साथ थी। इस दौरान कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन चुनाव नहीं जीत सकी थी। अब कांग्रेस चुनाव से पहले मेवानी को शामिल करना चाहती है जबकि अल्पेश भाजपा में शामिल हो गए हैं।

वहीं, सूत्रों ने यह भी बताया कि पूर्व में बातचीत के दौरान कन्हैया कुमार ने आंदोलन शुरू करने और फिर धीरे-धीरे इसे राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के लिए बिहार में काम करने के लिए अपनी टीम रखने पर जोर दिया था। हाल के विधानसभा चुनावों में बिहार में कांग्रेस लगभग हार गई थी। यह राजद के साथ गठबंधन में लड़ी गई 70 सीटों में से सिर्फ 19 सीटें जीतने में सफल रही और इसके प्रदर्शन को महागठबंधन की हार के कारणों में से एक माना गया।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE