national

कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ विधायकों ने खोला मोर्चा, बुलाई गई अहम बैठक

चंडीगढ़। पंजाब में आज (शनिवार को) शाम 5 बजे कांग्रेस विधायकों की अहम बैठक है। कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि बड़ी संख्या में विधायकों की अपील पर बैठक बुलाई गई है। शाम को बैठक में विधायक शामिल होंगे। कांग्रेस ने अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है और माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर बड़ा फैसला हो सकता है। बैठक में पार्टी के पंजाब प्रभारी हरीश रावत भी मौजूद रहेंगे। कहा जा रहा है कि पार्टी के करीब 40 विधायक कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ हो गए हैं। पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक की जानकारी खुद हरीश रावत ने दी। उन्होंने ट्वीट किया, एआईसीसी के निर्देश पर पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में विधायक दल की बैठक शनिवार शाम पांच बजे बुलाई गई है। पंजाब के सभी कांग्रेस विधायकों से अनुरोध है कि कृपया इस बैठक में भाग लें। बड़ी संख्या में कांग्रेस विधायकों ने एआईसीसी से तुरंत यह बैठक बुलाने का अनुरोध किया गया है।

पंजाब की राजनीति में चर्चा है कि विधायक दल की बैठक बुलाया नवजोत सिंह सिद्धू की नई चाल है। दरअसल, पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद से सिद्धू इस बैठक की कोशिश में हैं। सिद्धू चाहते हैं कि विधायक दल की बैठक में कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ आवाज बुलंद हो और इसी बहाने नेतृत्व परिवर्तन पर रायशुमारी को आगे बढ़ाया जा सके। सिद्धू ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बनने के ठीक बाद भी इसकी कोशिश की थी, लेकिन तब कैप्टन ने सिद्धू की ताजपोशी में शामिल होकर नेहले पर देहला मारा था।

इस बीच, आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा के नवजोत सिंह सिद्धू पर दिए बयान पर बवाल मच गया है। दरअसल, राघव चड्ढा ने सिद्धू को पंजाब की राजनीति का राखी सावंत बताया था। अब राखी सावंत भड़क गई हैं। राखी सावंत ने पलटवार करते हुए कहा है कि ‘राघव चड्ढा मुझसे और मेरे नाम से दूर रहिए। मेरा नाम लोगे तो तुम्हारा चड्ढा उतार दूंगी। मिस्टर चड्ढा आप खुद देखिए आपको ट्रेंडिग में आने के लिए मेरे नाम की जरूरत पड़ गई।’

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE