Sports

New Role Of Captain Cool : ट्वेंटी-20 क्रिकेट विश्वकप में टीम इंडिया के मेंटर बने एमएस धोनी को मोदी सरकार ने दी एक और बड़ी जिम्मेदारी, रक्षा मंत्रालय की इस उच्च स्तरीय समिति में किया शामिल ?

इंटरनेट डेस्क। देश को क्रिकेट में 2007 का ट्वेंटी-20 विश्वकप और 2011 का वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कैप्टन कूल महेन्द्र सिंह धोनी आगामी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप में भारतीय टीम के मेंटर तो बनेंगे ही वहीं उन्हें केंद्र सरकार की ओर से आज गुरुवार को एक और बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। महेन्द्र सिंह धोनी को रक्षा मंत्रालय ने अपनी कमेटी में शामिल किया है। इसके जरिये धोनी को अबएनसीसी को अधिक सशक्त बनाने में अपना योगदान देना होगा। आपको बता दें कि क्रिकेट में ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने के बाद भारतीय सेना ने उन्हेंसेना के होनोरेरी लेफ्टिनेंट कर्नल का पद पहले से ही दे रखा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अऩुसार, महेन्द्र सिंह धोनी के अतिरिक्त बेमिसाल व्यक्तित्व और देश में आटोमोबाइल सेक्टर के साथ ही देश की प्रतिभा को उत्साहित और नया मंच देने वाले महिंद्रा एंड महिंद्रा मोटर्स के मालिक आनंद महिंद्रा को भी रक्षा मंत्रालय ने अपनी एक उच्च स्तरीय समिति में शामिल किया है। इस समिति से जुड़कर वे एनसीसी को और अधिक बेहतर बनाकर देश के निर्माण में सहयोग देंगे।

रक्षा मंत्रालय की कमेटी की इस टीम में धोनी, आनंद महिंद्रा,जामिया मिलिया इस्लामिया की वाइस चांसलर, नजमा अख्तर, बीजेपी के सांसद और 2004 एथेंस ओलंपिक में निशानेबाजी के सिल्वर मेडल विजेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़,बीजेपा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे,प्रधान आर्थिक सलाहकार संजीव सान्याल को शामिल किया गया है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE