national

कश्मीर को लेकर ममता बनर्जी का केंद्र सरकार पर निशाना

कोलकाता/एजेंसी(realtimes) पश्चिम बंगाल (West Bengal)की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(Mamata Banerjee) ने बुधवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार (central government)पर कश्मीर घाटी (Kashmir Valley)में अंसतोष की आवाज को कुचलने के लिए क्रूर ताकत का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

बनर्जी ने यह भी कहा कि देश के महत्वपूर्ण संस्थानों की अगुवाई सेवानिवृत नौकरशाह कर रहे हैं जो बस सरकार की हां में हां मिला रहे हैं।

उन्होंने यहां विद्यार्थियों की एक रैली में कहा-कश्मीर में क्या चल रहा है? सरकार घाटी में असंतोष की सभी आवाजों को कुचलने के लिए क्रूर ताकत का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने केंद्र को सरकार के खिलाफ आवाज उठाने पर उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी और कहा कि वह भाजपा के सामने नहीं झुकेंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी संस्थानों की कमान सेवानिवृत नौकरशाहों के हाथों में है जिनकी कोई जवाबदेही नहीं है। वे बस सरकार की हां में हां मिला रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश शासन की राष्ट्रपति प्रणाली की ओर बढ़ता जा रहा है और लोकतंत्र के लिए कोई स्थान नहीं होगा।

ममता बनर्जी ने कहा कि  केंद्र सरकार विपक्षी नेताओं को या तो धमकी दे रही है या पैसे से उन्हें खरीद ले रही है। अब वह बंगाल के पीछे पड़ी है क्योंकि हम उसकी नीतियों और विभाजनकारी राजनीति का विरोध कर रहे हैं।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button