national

Indian Army : राजस्थान के रेगिस्तानी सेक्टर में तैनात सिख रेजीमेंट के एक जवान को अपनी ही 11 साल की बेटी के खिलाफ यौन उत्पीड़न का दोषी पाया, सेना के कोर्ट मार्शल ने 5 साल की जेल की सजा की सिफारिश

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के रेगिस्तानी सेक्टर से भारतीय सेना से जुड़ा एक मामला सामने आया है। सिख रेजिमेंट के एक जवान के लिए भारतीय सेना के कोर्ट मार्शल ने पांच साल के जेल की सजा की सिफारिश की है। बताया जाता है कि इस जवान ने अपनी 11 साल की बेटी के खिलाफ यौन उत्पीड़न का दोषी पाया गया है। रिपोर्ट में सामने आया है कि ये मामला पिछले साल सिंतबर का है। 

 

Army court martials soldier with 5-year jail for sexual assault on colleague’s minor daughter

Read @ANI Story | https://t.co/azZR00X8aN#Crime #ArmyCourt pic.twitter.com/a48d96QdQ3
— ANI Digital (@ani_digital) September 14, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, भारतीय सेना के सूत्रों से पता चला है कि जनरल कोर्ट मार्शल ने 5 सितंबर को यौन अपराधों से बच्चों की रोकथाम अधिनियम की धारा 10 के तहत सैनिक के रैंक में कटौती, 5 साल के कठोर कारावास और सेवा से बर्खास्तगी की सजा दी है।

मामले की कार्रवाई के दौरान अभियोजन पक्ष के वकील अक्षित आनंद ने भारतीय सेना के जवान को इस बेहद घिनौने कांड के लिए कड़ी से कड़ी सजा की मांग की थी।16 रैपिड कमांडरों ने कोर्ट-मार्शल बुलाई थी और पीड़िता और उसके परिवार के लिए त्वरित न्याय सुनिश्चित करने के लिए एक साल के भीतर मामले को खत्म कर दिया। 

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE