national

भारतीय सेना के पूर्व उप-प्रमुख ले. जरनल गुरमीत सिंह ने उत्तराखंड के नये राज्यपाल के रूप में ली शपथ, बेबी रानी मौर्य के इस्तीफा देने के बाद बने राज्यपाल

इंटरनेट डेस्क। लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने आज बुधवार को उत्तराखंड के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ले ली है। उत्तराखंड के राजभवन में उत्तराखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति आरएस चौहान ने सिंह को पद की शपथ दिलाई। गुरमीत सिंह भरतीय सेना में उपप्रमुख के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। इस दौरान सिंह को कई अलंकरणों से नवाजा गया है। 

 

Lieutenant General (retd) Gurmit Singh, sworn-in as the new Governor of Uttarakhand

The oath of office was administered to Singh by the Chief Justice of the Uttarakhand High Court Justice RS Chauhan at Raj Bhawan pic.twitter.com/rlA9JlpRok
— ANI (@ANI) September 15, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, देहरादून में आयोजित नए राज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उनके मंत्रिमंडल के सदस्य, मुख्य सचिव एस एस संधु, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार सहित कई वरिष्ठ अधिकारी और गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। 

गौरतलब है कि लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने बेबी रानी मौर्य की जगह ली है। मौर्य ने हाल ही अपना कार्यकाल पूरा होने से दो साल पहले ही पद से इस्तीफा दे दिया था। माना जा रहा है कि मौर्य को यूपी बीजेपी में कोई जिम्मेदारी दी जा सकती है। 

 

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE