national

यूपी में कोरोना के साथ-साथ डेंगू का प्रकोप, प्रयागराज जिले में डेंगू के 97 नए मामले मिले, 9 लोगों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

इंटरनेट डेस्क। देशभर में एक तरफ कोरोना का संकट लोगों की जान ले रहा है वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों में डेंगू के साथ रहस्यमयी बुखार से बच्चों सहित कई लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में डेंगू लगातार जानलेवा साबित हो रहा है। यूपी के फर्रूखाबाद, प्रयागराज, अलीगढ़ सहित कई जिलों में डेंगू का दंश साफ नजर आ रहा है। प्रयागराज जिले में कल मंगलवार को डेंगू के 97 नए मामले सामने आए हैं जिसमें से 9 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

 

97 cases of dengue have been reported in Prayagraj, out of which 9 patients are admitted to hospitals. No death has been reported due to dengue this year so far. The cases are likely to increase in the city. Our preventive efforts are focused there: CMO Nanak Saran (14.09) pic.twitter.com/HLA9rW4RKJ
— ANI UP (@ANINewsUP) September 15, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, सीएमओ नानक सारण ने बताया कि प्रयागराज में डेंगू के 97 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 9 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। इस साल अभी तक डेंगू से किसी की मौत नहीं हुई है। शहर में मामले बढ़ने की संभावना है। हमारे निवारक प्रयास वहां केंद्रित हैं। 

गौरतलब है कि डेंगू के कई मामले दिल्ली से भी लगातार सामने आए थे जिसमें कई बच्चों की मौत भी हुई थी। वहीं यूपी के भी कई जिलों में डेंगू और अन्य रहस्यमयी बुखार के कारण कई बच्चों ने दम तोड़ दिया था। 

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE