City

खैरागढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर रायपुर कूच कर रहे आंदोलनकारियों को पुलिस ने रोका, 490 गिरफ्तार

खैरागढ़(realtimes) खैरागढ़ को जिला बनाने की मांग विगत 20दिनों से अनवरत जारी है उसी कडी को लेकर आज21वे दिन मगलवार 14 सितंबर खैरागढ महाबंद किया गया। उसके बाद150 से अधिक वाहनों के काफिले के साथ रायपुर कूच कर रहे आंदोलनकारियों को पुलिस द्वारा जोरातराई के पास बैरिकेट लगाकर बलपूर्वक रोका गया। इस दौरान आंदोलनकारी और पुलिस के बीच जमकर झूमाझटकी देखने को मिली।

पुलिस अफसरों के मौजूदगी और मनाही के बाद भी आंदोलनकारी रायपुर कूच करने को लेकर अड़े रहे। इसी वजह से पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया।

बताया जा रहा है,कि करीब 490 आंदोलनकारियों ने अपनी गिरफ्तारी दी है। जिसमें जिला निर्माण समिति के सदस्य, आम जन और पत्रकार भी शामिल है। सभी को अस्थायी जेल में रखा गया। इससे पहले खैरागढ महाबंद का आज मंगलवार आव्हान किया गया था जो पूर्ण सफल रहा। आंदोलन कारियो की भीड व गाडिय़ों का काफिला देख,शासन प्रशासन के हाथपांव फुले,नगर मे भी महाबंद को लेकर भारी पुलिस बल तैनात किए गऐ थे।इससे पहले रायपुर कूच कर रहे वाहनो के काफिले को नगर के वरिष्ठ जनो ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

पत्रकारों ने भी दी गिरफ्तारी

खैरागढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर सर्व समाज एकजुट है। जहां महाबंद को सब्जी पसरा, ठेले खोमचे वालों ने भी समर्थन किया है। आंदोलन में पत्रकारों ने भी अपनी सहभागिता निभाई है। उन्होंने ने भी आंदोलन में अपनी गिरफ्तारी दी है।

बैरिकेट लगाकर ताक में थी पुलिस

मंगलवार को महाबंद के बाद वाहनों के काफिले में रायपुर जाने का ऐलान किया था। जहां मुख्यमंत्री से मिलकर जिला बनाने की मांग रखते। यहीं वजह है कि पुलिस पहले ही मुस्तैद थी। पुलिस ग्राम जोरातराई के बाद बैरिकेट लगाकर आंदोलनकारियों का इंतजार कर रही थी। खैरागढ़ से दूर जाने के बाद पुलिस ने आंदोलनकारियों को अपने संरक्षण में ले लिया। वही आगे जाने से रोक दिया।

नहीं दिया ज्ञापन

मौके पर मौजूद एसडीएम लवकेश ध्रुव ने अपनी मांग को लेकर ज्ञापन देने की बात कही। लेकिन आंदोलनकारियों ने सीएम को ही ज्ञापन सौंपने की जिद पर अड़ रहे। आंदोलनकारियों ने वही अपनी गिरफ्तारी दे दी।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE