State

भाजपा के इस महीने हाेंगे राज्य सरकार के खिलाफ दाे बड़े आंदाेलन

रायपुर(realtimes) भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं से मिले निर्देश के मुताबिक ही प्रदेश भाजपा संगठन अब प्रदेश सरकार को घेरने के लिए बड़े आंदोलनों की रूपरेखा तैयार करने में लगा है। पहले कदम पर इस माह के लिए अब तक दाे बड़े आंदाेलन की तैयारी की गई है।  एक तरफ किसानों के मुद्दे को किसान मोर्चा 13 और 14 सितंबर काे पूरे प्रदेश में बड़ा आंदाेलन करने वाला है ताे दूसरी तरफ भाजयुमो ने बेरोजगारी के मुद्दे पर 23 सितंबर को बड़ा आंदोलन करने का फैसला किया है। इसी तरह से बाकी मोर्चा और प्रकोष्ठ भी तैयारी में जुटे हैं।

बस्तर के चिंतन शि‌विर में यह बात सामने आई कि प्रदेश संगठन को जिस दमदारी के साथ प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलना चाहिए, वैसा नहीं हो पा रहा है। आंदोलन तो हाे रहे हैं लेकिन इनका स्वरूप बड़ा न होकर छोटा होने के कारण इसका असर नहीं हो रहा है। इस बात की जानकारी होने पर राष्ट्रीय नेताओं ने साफ तौर पर निर्देश दिए हैं कि छोटे-छोटे आंदोलन तो स्थानीय स्तर पर ठीक है, पर प्रदेश सरकार ने जो वादे पूरे वादे नहीं किए हैं, उनको लेकर बड़े आंदोलन किए जाए। ये आंदोलन लगातार जारी रखने के भी निर्देश दिए गए हैं।

ये दो बड़े आंदोलन तय

बड़े नेताओं के निर्देश के बाद प्रदेश संगठन ने सभी मोर्चा प्रकोष्ठ को अपने मोर्चा और प्रकोष्ठ के मुताबिक विभिन्न मुद्दों पर बड़े आंदोलन करने के लिए कहा गया है। इस बार किसी भी मोर्चा और प्रकोष्ठ के आंदोलन में महज वह मोर्चा और प्रकोष्ठ ही नहीं बल्कि पूरा भाजपा का मुख्य संगठन उस आंदोलन में हिस्सेदारी करेगा। किसान मोर्चा ने बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार की है। इसमें 13 और 14 सितंबर को सभी तहसीलों में आंदोलन होगा। इसमें किसानों को खाद न मिलने, जहां फसल खराब होने की आशंका है उन तहसीलों और जिलों को सूखाग्रस्त घाेषित करने सहित किसानों की अन्य समस्याओं को लेकर बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इस आंदोलन में किसान मोर्चा के साथ बाकी सभी मोर्चा, प्रकोष्ठ के साथ जिला संगठन के भी पदाधिकारी शामिल होंगे। किसान मोर्चा के मीडिया प्रभारी अजय साहू ने बताया जिलों में आंदोलन की तैयारी के लिए 8 और 9 सितंबर को बैठक होगी। भाजयुमो ने 23 सितंबर को सभी जिलों में बेराेजगारी को लेकर बड़ा आंदोलन करने का फैसला किया है। प्रदेशाध्यक्ष अमित साहू ने कहा, प्रदेश में जहां बेरोजगारी बढ़ी है, वहीं प्रदेश सरकार ने अपने वादे के मुताबिक बेरोजगारों को अब तक 25 सौ रुपए भत्ता देना भी प्रारंभ नहीं किया है। श्री साहू ने बताया इसी के साथ भाजयुमो धर्मांतरण को लेकर भी बड़े आंदोलन की तैयारी में है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button