business

Axis Bank ने 35K करोड़ रुपये की ऋण जुटाने की योजना के तहत जारी किया नया बांड

मुंबई: भारतीय बैंकिंग और वित्तीय सेवाएं एक्सिस बैंक ने कहा है कि उसने अपनी 35,000 करोड़ रुपये की ऋण जुटाने की योजना के तहत अतिरिक्त टियर -1 बांड जारी करना शुरू कर दिया है। सोमवार को एक नियामक फाइलिंग में, इसने कहा, "बैंक ने बाजार की स्थितियों के अधीन, विदेशी मुद्रा में अतिरिक्त टियर 1 नोट्स (नोट्स) के रूप में ऋण साधन जारी करने की प्रक्रिया शुरू की है। यह एक स्थायी होगा। बैंक के सस्टेनेबल फाइनेंसिंग फ्रेमवर्क के तहत बांड।" एक्सिस बैंक ने यह भी कहा कि कंपनी अधिनियम, 2013 सहित लागू कानूनों के तहत भारत में नोटों की पेशकश या बिक्री नहीं की जाएगी।

जारी करना बैंक के मौजूदा ग्लोबल मीडियम टर्म नोट्स (GMTN) प्रोग्राम का हिस्सा है। जीएमटीएन कार्यक्रम के लिए ऑफरिंग सर्कुलर को सिंगापुर एक्सचेंज लिमिटेड (एसजीएक्स) और इंटरनेशनल सिक्योरिटीज मार्केट (आईएसएम) पर अपडेट किया गया है।

अप्रैल में, एक्सिस बैंक के निदेशक मंडल ने बैंक को लंबी अवधि के बांड सहित ऋण साधन जारी करके भारतीय या विदेशी मुद्रा में उधार लेने या धन जुटाने के लिए अधिकृत किया था। विकास पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, बैंक के शेयरों में सोमवार को ऋण साधन जारी करने की घोषणा के बाद उछाल आया। सोमवार दोपहर करीब 3.14 बजे, एनएसई पर एक्सिस बैंक के शेयर 783.80 रुपये पर थे, जो पिछले बंद से 31.40 रुपये या 4.17 प्रतिशत अधिक है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE