national

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर कसा ED का शिकंजा, लुकआउट सर्कुलर जारी

नई दिल्ली/एजेंसी(realtimes) पूर्व केंद्रीय मंत्री पी.चिदंबरम देश नहीं छोड़ सकते हैं। सभी हवाईअड्डों, आव्रजन डेस्कों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने चिदंबरम के देश छोड़ने की आशंका के मद्देनजर लुकआउट सर्कुलर जारी किया है।

यह घटनाक्रम न्यायमूर्ति एन.वी.रमना की अगुवाई वाली सुप्रीम कोर्ट की पीठ द्वारा बुधवार को चिदंबरम को गिरफ्तारी से अंतिम राहत देने से इनकार करने के बाद सामने आया है। न्यायमूर्ति रमना ने चिदंबरम की आईएनएक्स मीडिया मामले में अग्रिम जमानत याचिका पर तत्काल सुनवाई के लिए मामले को प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के पास भेज दिया।

चिदंबरम के वकील ने जोर देते हुए कहा कि लुकआउट नोटिस राजनीतिक बदले की भावना से प्रेरित है, क्योंकि पूर्व मंत्री के देश छोड़ने की संभावना नहीं है। दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा चिदंबरम को मंगलवार को अग्रिम जमानत से इनकार किए जाने के बाद से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) व ईडी की टीमों ने चिदंबम के जोर बाग आवास का चक्कर लगाना शुरू कर दिया है।

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने शीर्ष अदालत से कहा कि यह ‘बड़ा धन शोधन’ का मामला है। जबकि हाई कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम को ‘मुख्य साजिशकर्ता’ बताया है। चिदंबरम ने दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी है, जिसने अग्रिम जमानत याचिका मंगलवार को खारिज कर दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button