Bollywood

कॉमेडी किरदारों से दर्शकों का दिल जीतने वाले बॉलीवुड अभिनेता मुकेश तिवारी का आज जन्मदिन

गोलमाल फिल्म में रिकवरी भाई बनकर लोगों के दिलों में बसने वाले मुकेश तिवारी का आज जन्मदिन है. मुकेश ने नेगेटिव और कॉमेडी किरदारों से लोगों के दिलों में छाप छोड़ी है। आप सभी ने उन्हें फिल्म गंगाजल, अपहरण सहित 100 से अधिक फिल्मों में अलग-अलग भूमिकाओं में देखा होगा। उन्होंने अपने किरदारों से दर्शकों के बीच अपनी अलग पहचान बनाई है। मुकेश रिकवरी भाई के किरदार के लिए सबसे लोकप्रिय में से एक थे। बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल और तेलुगु में भी कई फिल्में की हैं।

जी हाँ, आप सभी ने उन्हें द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, जिज्ञासा, गोलमाल, गोलमाल रिटर्न, गोलमाल 3, लोक कारगिल, वन टू थ्री, क्रैक्ड पोस्टर टर्न हीरो, चेन्नई एक्सप्रेस, खिलाड़ी 786, एक था जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय करते देखा होगा. टाइगर, चक्रव्यूह, गैंग्स ऑफ वासेपुर, रिजर्वेशन, थैंक्यू, नो प्रॉब्लम, ऑल द बेस्ट। मुकेश, हालांकि, सागर के रहने वाले हैं और उनका जन्म 24 अगस्त 1969 को हुआ था। मुकेश एक नकारात्मक भूमिका निभाने के साथ-साथ एक हास्य अभिनेता भी हैं। मुकेश की शुरुआती पढ़ाई सागर में हुई और फिर उन्होंने अभिनय की शिक्षा दिल्ली से पूरी की। कहा जाता है कि मुकेश ने पढ़ाई के दौरान ही मन बना लिया था कि उन्हें फिल्मों में काम करना है। इसके बाद उन्होंने 1998 में फिल्म चाइना गेट से अपने करियर की शुरुआत की।

View this post on Instagram

A post shared by Mukesh Tiwari (@mukeshtiwari.act)

एक इंटरव्यू में मुकेश तिवारी ने एक बार कहा था, ”मैं चाइना गेट जागीरा के किरदार को नहीं भूला हूं. शूटिंग लोकेशन पर बहुत गर्मी थी.” वह भीषण गर्मी में घुड़सवारी की रिहर्सल किया करते थे। कभी-कभी वह घोड़े पर बैठकर भी खाना खाता था। लगातार घोड़े पर बैठे रहने से उनकी जांघें भी छिल गईं। कभी-कभी खून होता था। किरदार को सूट करने के लिए डार्क स्किन कलर की जरूरत थी। मैं घण्टों चटन पर सोता था ताकि सूरज टेन हो सके। उस दौरान उनके काम पर फोकस नहीं होता था इसलिए शायद यह हिट रही। खैर, आज हमारी ओर से मुकेश तिवारी को जन्मदिन की बधाई।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE