national

महाराष्ट्र के औरंगाबाद की 14 साल की इस बालिका ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, NASA ने एमएसआई फैलोशिप वर्चुअल पैनल पर पैनलिस्ट के रूप चुना

इंटरनेट डेस्क। महाराष्ट्र की एक 14 साल की बालिका ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। बालिका का चयन नासा की फेलोशिप के लिए हुआ है। महाऱाष्ट्र के औरंगाबाद में एक 14 वर्षीय लड़की दीक्षा शिंदे को नासा के एमएसआई फैलोशिप वर्चुअल पैनल पर पैनलिस्ट के रूप में चुना गया था। मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि नासा की वेबसाइट से वो लगातार जुड़ी हुई हैं। साथ ही वे नासा की वेबसाइट के लिए आर्टिकल भी लिख रही हैं। 


एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, 14 साल की छात्रा दीक्षा शिंदे ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैंने ‘ब्लैक होल और भगवान’ पर एक सिद्धांत लिखा था। इसे नासा द्वारा 3 प्रयासों के बाद स्वीकार किया गया था। उन्होंने मुझे अपनी वेबसाइट के लिए लेख लिखने के लिए भी कहा है। 

 

Maharashtra | Diksha Shinde, a 14-yr-old girl in Aurangabad, was selected as a panellist on NASA’s MSI Fellowships Virtual Panel.

“I wrote a theory on black holes & God. It was accepted by NASA after 3 attempts. They asked me to write articles for their website,”she said (18.08) pic.twitter.com/yxDqApWKWm
— ANI (@ANI) August 19, 2021

गौरतलब है कि इससे पहले भी महाराष्ट्र के कई छात्रों को अमरीकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा द्वारा फेलोशिप के लिए चुना जा चुका है। वहीं राज्य की कई प्रतिभा नासा में कार्य भी कर चुकी हैं। 

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE