business

जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड सेवा लेने के लिए ऐसे करें आवेदन

मुंबई(realtimes) रिलायंस जियो ने हाल ही में जियो फाइबर या जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड सेवा को लॉन्च किया है। जियो गीगाफाइबर की सर्विस 5 सितंबर से आम ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो जाएगी। इसके साथ ही जियो ने नई सेवा के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की जानकारी भी सांझा की है। रिलायंस जियो ने गीगफाइबर के अलावा जियो लैंडलाइन कन्केशन और जियो सेट-टॉप बॉक्स को भी पेश किया है।

वहीं, जियो गीगफाइबर ब्रॉडबैंड प्लान की शुरुआत 700 रुपए से हो जाएगी और यह सेवा 10,000 प्रीमियम उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध करवाई जाएगी। साथ ही जियो ने वेलकम ऑफर के मार्केट में उतारा है, जिसके तहत यदि ग्राहक साल भर का प्लान चुनते हैं, तो उन्हें 4के सेट-टॉप बॉक्स मुफ्त दिया जाएगा। लैंडलाइन कनेक्शन भी दिया जाएगा। प्लान के रोल आउट के समय जियो किसी भी तरह का इंस्टॉलेशन चार्ज ग्राहकों से नहीं वसूलेगा।

ऐसे करें जियो फाइबर के लिए आवेदन

ग्राहक जियो गीगाफाइबर प्लान के प्रीव्यू ऑफर को चुन सकते हैं। इसमें ग्राहकों को एक ब्रॉडबैंड कनेक्शन दिया जाएगा, जिसमें डेटा 100 एमबीपीएस से लेकर 1 जीबीपीएस की स्पीड से दिया जाएगा। लेकिन इस सेवा के लिए ग्राहकों को 2,500 रुपए का सिक्योरिटी डिपॉजिट जमा करवाना होगा। ग्राहक जब इस कनेक्शन को हटवाएंगे, तो यह डिपॉजिट वापस मिल जाएगा।

रिलायंस जियो ने बहुचर्चित जियो गीगाफाइबर सेवा के आवेदन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। अगर आप भी रिलायंस जियो गीगाफाइबर के प्लान को चुनना चाहते हैं, तो आप कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करने पड़ेंगे।

1. वेबसाइट पर जाने के बाद आपको अपना पता दर्ज करना होगा, जहां पर आप इस कनेक्शन को लगवाना चाहते हैं। इसके बाद आपको अपनी निजी जानकारी जैसे नाम, पता, मोबाइल नंबर और आदी भरनी होगी।

2. इतना करने के बाद आपके फोन पर एक ओटीपी आएगा। इन स्टेप्स के जरिए आपने आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर लिया है।

3. आगे के प्रोसेस के लिए आपके पास जियो की तरफ से कॉल आएगा। इसके बाद आप के घर में जियो गीगाफाइबर का कनेक्शन लग जाएगा।

इन दस्तावेजो की होगी जरूरत

1. आधार कार्ड

2. पहचान पत्र

3. पैन कार्ड

4. पासपोर्ट

5. ड्राइविंग लाइसेंस

जियो गीगाफाइबर की सेवा को खरीदते समय आपको इस लिस्ट में से किसी भी दो दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी। यह दस्तावेज आपकी पहचान का प्रमाण देंगे।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button