business

आईटीसी अधिग्रहण की तलाश के लिए विघटनकारी व्यापार मॉडल में 2 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश करेगी

विविधीकृत समूह आईटीसी लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि उसकी 'आईटीसी नेक्स्ट' रणनीति के तहत लगभग 2 बिलियन अमरीकी डालर (लगभग 14,851- करोड़ रुपये) का निवेश करने की योजना है, जिसके तहत वह "विघटनकारी व्यवसाय मॉडल" तैयार करने के अवसरों का पता लगाएगी।

आईटीसी के अध्यक्ष संजीव पुरी ने कहा कि निवेश मांग को पूरा करने के लिए क्षमता बढ़ाने, प्रतिस्पर्धी बने रहने और प्रौद्योगिकी और गुणवत्ता उन्नयन और विकास के नए वैक्टर में होगा जिसे उसने पहचाना है। इसके अलावा, आईटीसी अपनी विस्तार योजनाओं के हिस्से के रूप में अधिग्रहण की भी तलाश कर रही है, जिस पर खर्च उसके नियोजित निवेश से अधिक होगा, उन्होंने कहा। पुरी ने कहा कि कंपनी ने कुछ भविष्य के उपभोक्ता रुझानों की पहचान की है, और कोई भी अवसर जो इन क्षेत्रों के साथ संरेखित होता है और मूल्य वर्धित है, तो हम आगे बढ़ेंगे।

"अब, उन प्रकार के आंकड़ों के लिए निवेश के संदर्भ में, हम समय-समय पर साझा कर रहे हैं, मेरा मतलब है, मौजूदा क्षेत्रों में बाजार की मांगों को पूरा करने के लिए क्षमता निर्माण के लिए, डिजिटल और कुछ में समकालीन निवेश में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी को शामिल करने के लिए। हमने जिन नए क्षेत्रों की पहचान की है। "हम मध्यम अवधि की ओर देख रहे हैं, हम लगभग 2 बिलियन अमरीकी डालर की ओर देख रहे हैं। हमारे पास इस तरह का आंकड़ा है। और, निश्चित रूप से, अकार्बनिक कुछ ऐसा है जिसे आकार नहीं दिया जा सकता है, यह पुस्तकालय डॉलर पर निर्भर करता है," पुरी ने कहा।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE