national

Kinnaur landslide Updates : हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन के बाद 10 लोगों के शव निकाले, 14 लोगों को बचा लिया गया, आईटीबीपी का रेस्क्यू आपरेशन पूरा

इंटरनेट डेस्क। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर के नुगुलसारी इलाके में आज बुधवार को हुए भूस्खलन में कुल 10 शव बरामद किए गए हैं। वहीं अब तक 14 लोगों को बचा लिया गया है। आईटीबीपी द्वारा देर शाम बाद रेस्क्यू आपरेशन पूरा किया गया। किन्नौर में आज पहाड़ का एक हिस्सा टूटकर गिरने से हाइवे पर चल रहे वाहन चपेट में आ गए। नुगुलसारी इलाके में रिकांग पियो-शिमला राजमार्ग पर भूस्खलन के मलबे में कई लोग दब गए जिसके बाद बचाव के लिए रेस्क्यू आपरेशन चलाया गया था। 

 

A total of 10 bodies have been recovered from the landslide site in Nugulsari area of Himachal Pradesh’s Kinnaur. 14 people have been rescued so far: ITBP pic.twitter.com/EatSLwVVr2
— ANI (@ANI) August 11, 2021

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक पांडेय ने बताया है कि आईटीबीपी की 3 बटालियन के करीब 200 जवान भूस्खलन वाली जगह रेस्क्यू आपरेशन कर रहे हैं। फायरिंग स्टोन रुकने के लिए टीमें एक घंटे से अधिक समय से इंतजार कर रही हैं। घटना के बाद करीब 40 लोग मलबे में फंसे गए थे। वहीं इलाके बेहद खतरनाक होने के कारण आईटीबीपी के जवानों को रेस्क्यू में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। 

गौरतलब है कि हादसा आज बुधवार दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर हुआ है। बताया जाता है कि हादसे वाली जगह पर अभी भी पहाड़ों से पत्थर टूटगर गिर रहे हैं। वहीं स्थानीय प्रशासन द्वारा हादसे के बाद हाईवे से बस में सवार लोगों को निकाला जा रहा है। हादसा किन्नौर जिले के निगोसारी और चौरा के बीच हुआ है। 

 

 

 

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button