Sports

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने भारतीय हॉकी टीम में शामिल राज्य के 4 खिलाड़ियों का किया सम्मान

स्पोर्ट्स डेस्क। टोक्यो ओलंपिक में देश की महिला एवं पुरुष हॉकी टीम को स्पॉन्सर करने वाले और हॉकी प्रेमी ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने आज बुधवार को भारतीय पुरुष और हॉकी टीम में शामिल ओडिशा के चार खिलाड़ियों का कलिंगा स्टेडियम में सम्मान किया। टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम में शामिल बीरेन्द्र  लाकड़ा और अमित रोहिदास को ओडिशा के सीएम ने ढाई-ढाई करोड़ की सम्मान राशि प्रदान की। वहीं सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम में शामिल दीप ग्रेस एक्का और नमिता टोप्पो को 5-50 लाख रूपये सम्मान स्वरूप दिए गए।


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने के बाद बधाई देते हुए ही ओडिशा के सीएम ने हॉकी टीम के सम्मान की बात कही थी। साथ ही हॉकी टीम में राज्य के खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी का तोहफा भी दिया है। लाकड़ा और रोहिदास को राज्य पुलिस विभाग में पुलिस उपाधीक्षक पद पर नियुक्ति दी गई है। 
 

Glad to felicitate the star players from #Odisha, Deep Grace Ekka, Namita Toppo, Birendra Lakra and Amit Rohidas who were part of the Indian #Hockey teams which created history at #Tokyo2020. Their spectacular performance will continue to inspire generation of sportspersons. pic.twitter.com/AZ98pCqi10
— Naveen Patnaik (@Naveen_Odisha) August 11, 2021

इस मौके पर कलिंगा स्टेडियम में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ी बीरेन्द्र लाकड़ा ने मुख्यमंत्री को भारतीय टीम की जर्सी भेंट की। जिस पर टीम के सभी सदस्यों के हस्ताक्षर थे। एक्का ने भी महिला टीम के हस्ताक्षर वाली जर्सी मुख्यमंत्री को भेंट की। गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक में 41 साल बाद महिला और पुरुष दोनों ही टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया था।  

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE