Stock Market Live Update
Sports

Tokyo Olympics: भारत की पुरुष हॉकी टीम के सेमीफाइनल में हारने से सोने का सपना टूटा

टोक्यो ओलंपिक: मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय टीम को मंगलवार को ओई हॉकी स्टेडियम नॉर्थ पिच में चल रहे टोक्यो ओलंपिक के पहले सेमीफाइनल में बेल्जियम के हाथों हार का सामना करना पड़ा। बेल्जियम ने सेमीफाइनल में भारत को 5-2 से हराया और अब वह गुरुवार को स्वर्ण पदक के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगी. उधर, भारत गुरुवार को कांस्य पदक के मैच में ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी की हार से भिड़ेगा. भारतीय लड़कों ने अच्छी शुरुआत की और अच्छा काम करना जारी रखा, लेकिन अंतिम क्वार्टर में गति खो दी और यहीं से बेल्जियम के लड़कों को फायदा हुआ।

हालांकि भारत ने वापसी की और हरमनप्रीत सिंह और मनदीप सिंह ने एक के बाद एक गोल दागे और इसके परिणामस्वरूप भारत ने पहले क्वार्टर में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। दूसरे क्वार्टर में, बेल्जियम को बराबरी मिली क्योंकि अलेक्जेंडर हेंड्रिक्स ने विजयी रूप से पेनल्टी कार्नर को बदल दिया, और इसने स्कोरलाइन स्तर को 2-2 कर दिया। दूसरे क्वार्टर में कोई और गोल नहीं किया गया, और स्कोरलाइन स्तर बना रहा। तीसरे क्वार्टर में भी गतिरोध नहीं टूटा, और इसके परिणामस्वरूप, खेल के अंतिम 15 मिनट में प्रवेश करते हुए, भारत और बेल्जियम दोनों अत्यधिक तनाव में थे। चौथे क्वार्टर में, यह बेल्जियम था जिसने पहले गोल किया क्योंकि हेंड्रिक ने मैच का अपना दूसरा गोल किया, जिससे बेल्जियम को 3-2 की बढ़त मिल गई, जिसमें 11 मिनट से अधिक समय बाकी था।

एक क्षण बाद, हेंड्रिकक्स ने पेनल्टी से परिवर्तित होकर अपनी हैट्रिक प्राप्त की और इसलिए, बेल्जियम ने 4-2 की बढ़त हासिल की। अंत में, बेल्जियम लटकने में कामयाब रहा और पक्ष ने जीत दर्ज की, फाइनल में आगे बढ़ते हुए, उनकी लगातार दूसरी अंतिम उपस्थिति। इससे पहले भारत ने रविवार को क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराकर अंतिम चार चरणों में प्रवेश किया था।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE