Bollywood

TV: आर्थिक तंगी और बीमारी के चलते काटा गया CID के इस मशहूर अभिनेता का पैर

अब तक कई बॉलीवुड और टीवी स्टार्स सामने आ चुके हैं जिन्होंने मुश्किलों का सामना किया है. इसी सूची में अभिनेता लोकेंद्र सिंह राजावत का नाम शामिल है। आप जानते ही होंगे कि कोरोना काल में लोगों को काफी नुकसान हुआ और इसी सूची में कई सितारे शामिल हैं जिन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था. बात करें अभिनेता लोकेंद्र सिंह राजावत की और उन्होंने टीवी सीरियल ‘जोधा अकबर’ और ‘ये है मोहब्बतें’ में काम किया है। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार मधुमेह के कारण उनका एक पैर अब टूट गया है।

 

 

View this post on Instagram

A post shared by Lokendra Singh Rajawat (@actor.lokendra_singh)


 

दरअसल, कोरोना काल में उन्हें काम की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था और इस दौरान तनाव की वजह से उनका डायबिटीज लेवल बढ़ गया था. करीब 5 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने उसका एक पैर शरीर से अलग कर दिया। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में लोकेंद्र ने कहा, ”हाई स्ट्रेस लेवल ने उनके ब्लड शुगर को खतरनाक स्तर तक बढ़ा दिया था, जिससे उनका पैर काटना पड़ा था.” साथ ही उन्होंने कहा, ‘कोविड 19 की स्थिति ने मेरी परेशानी को और बढ़ा दिया. मैं कुछ नहीं कर सकता। मैं कोविड महामारी से पहले अच्छा काम कर रहा था, लेकिन जब काम कम होने लगा, तो आर्थिक कठिनाइयों के कारण चिंताएँ बढ़ने लगीं। यह तब शुरू हुआ जब मेरे दाहिने पैर में समस्या होने लगी। मैंने इसे नज़रअंदाज़ कर दिया। कि, संक्रमण फैलता रहा। मैं गैंग्रीन हो गया था और अपने आप को बचाने का एकमात्र तरीका उसके पैरों को घुटने से काट देना था।’

उन्होंने आगे कहा, “काश मैंने 10 साल पहले इसका ख्याल रखा होता जब मुझे मधुमेह था। हम अभिनेताओं की शूटिंग का कोई निश्चित समय नहीं है। दोपहर के भोजन की अनियमितता और काम के घंटे स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डालते हैं। अधिक तनाव है। ये सभी बढ़ जाते हैं। मधुमेह का खतरा।” प्राप्त जानकारी के अनुसार लोकेंद्र को CINTAA (सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन) से वित्तीय सहायता मिली है। आपने लोकेंद्र को CID और क्राइम पेट्रोल जैसे शो में देखा होगा।

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE