Stock Market Live Update
business

शेयर बाजार में लिस्ट होगी अदाणी समूह की एक और कंपनी, आईपीओ से जुटाएंगे 4500 करोड़

नई दिल्ली: अदाणी समूह में निवेशकों को निवेश का अच्छा मौका मिलने वाला है. समूह की एक अन्य कंपनी अदानी विल्मर अब शेयर बाजार में सूचीबद्ध होने के लिए आईपीओ लाने की प्रक्रिया में है। कंपनी की योजना इस आईपीओ के जरिए 4,500 करोड़ रुपये जुटाने की है। कंपनी ने सेबी को आईपीओ, ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) के लिए आवश्यक दस्तावेज जमा कर दिए हैं।

आपको बता दें कि यह वही कंपनी है जो फॉर्च्यून ब्रांड के खाद्य तेल जैसे कई उत्पाद बनाती है। यह खाद्य तेल बाजार में अग्रणी एफएमसीजी कंपनी है। कंपनी इस तरह से शामिल धन का उपयोग विस्तार योजनाओं के लिए करेगी। आपको बता दें कि अदानी विल्मर, अदानी ग्रुप और विल्मर ग्रुप के बीच 50:50 का ज्वाइंट वेंचर है। अदानी ने एक स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी दी है कि इस आईपीओ के जरिए वह नए इक्विटी शेयर जारी करेगी और उसके बाद कोई सेकेंडरी ऑफर नहीं होगा।

कंपनी ने कहा है कि वह इस आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल कंपनी की मौजूदा फैक्ट्रियों का विस्तार करने और नई फैक्ट्रियां विकसित करने में करेगी। यह अपना पुराना कर्ज भी चुकाएगा। इतना ही नहीं, कंपनी जरूरत पड़ने पर इस राशि से अन्य कंपनियों की संपत्ति या अन्य निवेश भी खरीदेगी।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE