national

उत्तर प्रदेश में इस साल 19 अगस्त को मोहर्रम पर नहीं निकाल सकेंगे जुलूस, योगी सरकार ने कोरोना गाइडलाइन के तहत लगाया प्रतिबंध

इंटरनेट डेस्क। उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड प्रोटोकॉल को देखते हुए आज रविवार को जारी एक आदेश में राज्य में मोहर्रम पर्व के मौके पर जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया है। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण राज्य सरकार ने जुलूस निकालने की इजाजत नहीं दी है। इस वर्ष मोहर्रम 19 अगस्त को मनाया जाएगा। 




एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, राज्य सरकार ने इस दौरान धर्म गुरुओं से संवाद बनाने, सभी महत्वपूर्ण स्थलों की चेकिंग करने, बीट स्तर पर हालातों की समीक्षा कर व्यवस्था बनाने के लिये राज्य के डीजीपी ने पुलिस अधीक्षकों को सख्त निर्देश दिए हैं। 

 

No procession should be allowed on the occasion of Muharram, in view of COVID19 pandemic: Uttar Pradesh Police pic.twitter.com/sTw7ZZk7RD
— ANI UP (@ANINewsUP) August 1, 2021

इससे पहले कोरोना वायरस के कारण यूपी में बकरीद के मौके पर भी दिशा-निर्देश जारी किए गए थे। आयोजन में सिर्फ 50 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी थी। साथ ही बकरीद पर सिर्फ बकरे की बली के अलावा, ऊंट, गौवंश व अन्य किसी प्रतिबंधित जानवर की बली देने पर रोक भी लगाई थी। 

 

 

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE