Sports

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराकर 41 साल बाद ओलंपिक हॉकी के सेमीफाइनल में बनाई जगह

स्पोर्ट्स डेस्क। टोक्यो ओलंपिक हॉकी में आज रविवार को तीसरे क्वार्टर फाइनल में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। आस्ट्रेलिया से 7-1 से हारने के बाद भारतीय टीम पूरी तरह बदलती हुई नजर आई है। टीम ने लगातार चार मैचों में जीत दर्ज की है। भारत की ओर से दिलप्रीत सिंह, हार्दिक-गुर्जंत सिंह और हार्दिक सिंह ने गोल किए। ब्रिटेन की ओर से 45वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर एकमात्र गोल किया गया। भारतीय टीम 41 साल बाद हॉकी ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची है। ये टीम के लिए ऐतिहासिक उपलब्धि है वहीं टीम ने ओलंपिक पदक की ओर से एक और कदम बढ़ा दिया है।



 

अद्भुत, अद्वितीय और अविश्सनीय 

India are through to the semis.

3:1 #INDvGBR #IndiaKaGame #HaiTayyar #Tokyo2020 #TeamIndia #TokyoTogether #StrongerTogether #HockeyInvites #WeAreTeamIndia #Hockey pic.twitter.com/l802EiWYvE
— Hockey India (@TheHockeyIndia) August 1, 2021

भारतीय टीम ने मैच के शुरुआती मिनटों में ही गोल कर मैच में 2-0 की बढ़त बना ली। मैच में पूरी तरह भारतीय टीम का दबदबा कायम किया।  भारतीय टीम की ओर से 7वें मिनट में ये गोल दिलप्रीत सिंह ने किया। दिलप्रीत सिंह का ये 50वां अंतर्राष्ट्रीय हॉकी मैच था। वहीं मैच के 16वें मिनट में गुर्जंत सिंह ने गोल करके भारत की बढ़त को मजबूत कर दिया। 
 

Alexa, please play Chak De India #IndiaKaGame #HaiTayyar #Tokyo2020 #TeamIndia #TokyoTogether #StrongerTogether #HockeyInvites #WeAreTeamIndia #Hockey pic.twitter.com/Kx6dd54fLt
— Hockey India (@TheHockeyIndia) August 1, 2021

हॉकी इंडिया के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के अनुसार, भारतीय हॉकी टीम ने मैच में पहला गोल करके ब्रिटिश टीम पर दबदबा बना लिया। हालांकि ग्रेट ब्रिटेन की टीम ने 12वें मिनट में गोल करने का एक बेहतरीन प्रयास किया लेकिन गोलकीपर पी.आर श्रीजेश ने शानदार बचाव करते हुए गोल को गोलपोस्ट में जाने से रोक दिया।16वें मिनट में हार्दिक सिंह ने शानदार पास पर गुर्जंत सिंह ने टीम इंडिया की ओर से दूसरा गोल किया। 
 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE