Stock Market Live Update
Sports

Tokyo Olympics 2020 : टोक्यो ओलंपिक की मुक्केबाजी स्पर्धा में भारतीय पुरुष चुनौती खत्म, पदक की आखिरी उम्मीद बॉक्सर सतीश कुमार को विश्व चैंपियन उजबेकिस्तान के जलोलोव ने 5-0 से एकतरफा अंदाज में हराया

स्पोर्ट्स डेस्क। टोक्यो ओलंपिक की मुक्केबाजी स्पर्धा में आज रविवार को भारतीय मुक्केबाज और पदक की उम्मीद माने जा रहे सतीश कुमार क्वार्टर फाइऩल में हार गए। सतीश कुमार को पर हेवीवेट कैटेगरी में बॉक्सिंग के विश्व और एशियाई चैंपियन उजबेकिस्तान के बाखोदीर जालोलोव ने हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाकर अपना पदक पक्का कर लिया है। वहीं भारतीय मुक्केबाज का सफ़र यहीं समाप्त हो गया। वेटलिफ्टर मीराबाई चानू के बाद कई खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करके पदक की उम्मीद जगाई लेकिन वे पदक हासिल नहीं कर सके। 



#TokyoOlympics | Boxer Satish Kumar loses to Uzbekistan’s Bakhodir Jalolov in men’s Super Heavy (+91kg) quarterfinals pic.twitter.com/aVbr2oJMTh
— ANI (@ANI) August 1, 2021

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जालोलोव ने सतीश को एकतरफा अंदाज में 5-0 से मात देकर बता दिया कि उन्हें विश्व चैंपियन का खिताब ऐसे ही नहीं मिल गया है। सतीश कुमार की हार के साथ ही टोक्यो में चल रहे32वें ओलंपिक में पुरुष मुक्केबाजी में भारत की आखिरी उम्मीद भी ढेर हो गई। 


हालांकि उजबेकिस्तान के विश्व चैंपियन जलोलोव ने सतीश कुमार के चोटिल होने के बावजूद मुकाबले में उतरने और शानदार खेल दिखाने पर तारीफ की। दरअसल प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सतीश कुमार जमैका के रिकाडरे ब्राउन के खिलाफ चोटिल हो गए थे। उनके ठोड़ी और आंख के नीचे गहरा कट लग गया था। लेकिन इसके बावजूद सतीश कुमार मेडिकल क्लीयरेंस मिलने के बाद रिंग में उतर गए। 

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE