national

अमेरिका में टीका लगाए गए नागरिकों को भी फिर से पहनना होगा मास्क

संयुक्त राज्य अमेरिका में जिन नागरिकों को कोरोना के सबसे अधिक जोखिम वाले क्षेत्रों में टीका लगाया गया है, उन्हें एक बार फिर से मास्क पहनना होगा। स्वास्थ्य प्रशासन ने टीकाकरण कराने वाले नागरिकों को मास्क पहनने का निर्देश दिया है। स्वास्थ्य प्रशासन ने कोरोना वायरस पर काबू पाने और डेल्टा वैरिएंट पर काबू पाने के लिए मास्क के इस्तेमाल के निर्देश दिए हैं.

सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के डायरेक्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मास्क के इस्तेमाल को लेकर निर्देश दिए. आंकड़ों के अनुसार, टीका अत्यधिक प्रभावी है, लेकिन डेल्टा में कुछ दुर्लभ मामलों में संक्रमण का खतरा होता है।

“सीडीसी उन लोगों के घरों में मास्क के उपयोग की सिफारिश करता है जिन्हें उच्च जोखिम और उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में टीका लगाया गया है,” उन्होंने कहा। सीडीसी के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका के दक्षिणी हिस्से में संक्रमण दर अधिक है। दूसरी ओर, संक्रमित क्षेत्रों में मध्यम स्तर का संक्रमण होता है।

सीडीसी ने अपने शोध में दावा किया है कि टीका लगाने वाले नागरिकों पर गैर-टीकाकरण के रूप में संक्रमित होने पर समान वायरल लोड होता है। सीडीसी के मुताबिक, इस शोध के बाद यह कहा जा सकता है कि जिन नागरिकों ने वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली है, वे दूसरों को भी संक्रमित कर सकते हैं।

सीडीसी ने टीका लगाने वाले लोगों को मई में मास्क पहनने की सलाह दी थी। सीडीसी ने लोगों को सार्वजनिक परिवहन के साथ-साथ अस्पताल जाते समय मास्क का उपयोग करने की सलाह दी थी।

अमेरिका में पिछले कुछ दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में भारी इजाफा देखने को मिला है. पिछले 24 घंटों में अमेरिका में 60,000 से अधिक मामले सामने आए हैं, जो एक बार फिर सूची में शीर्ष पर है।

टीकाकरण पर जो बैडियन का प्रयास

इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि हमें टीकाकरण में और बेहतर करने की जरूरत है। जो बाइडेन का कहना है कि टीकाकरण बढ़ाने के लिए नए फैसले लिए जाएंगे। किसी भी अन्य देश की तुलना में अधिक आपूर्ति के बावजूद, पिछले कुछ महीनों में संयुक्त राज्य अमेरिका में टीकाकरण धीमा हो गया है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button