Stock Market Live Update
nationalVideoViral

मीराबाई चानू की नकल करने वाली लड़की का वीडियो वायरल

मीराबाई चानू शनिवार को टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीतकर भारत की पहली पदक विजेता बनीं। वह कर्णम मल्लेश्वरी के बाद ओलंपिक पदक जीतने वाली केवल दूसरी भारतीय भारोत्तोलक बन गई हैं। शनिवार की बड़ी जीत के बाद से मणिपुर के 26 वर्षीय खिलाड़ी के लिए प्रशंसा, पुरस्कार और सम्मान की बरसात हो रही है। मीराबाई चानू को उनकी ओलंपिक जीत पर बधाई देने और उन्हें प्रेरणा देने वाले हजारों ट्वीट सोशल मीडिया पर सामने आए हैं – लेकिन एक ऐसा भी है जिसने खुद भारोत्तोलक का ध्यान खींचा।

भारोत्तोलक सतीश शिवलिंगम ने सोमवार को ट्विटर पर एक छोटी लड़की को उठाने का वीडियो साझा किया, जो जाहिर तौर पर मीराबाई से प्रेरित थी। वीडियो में दिखाया गया है कि छोटा बच्चा वजन का एक सेट उठाता है, जैसा कि पृष्ठभूमि में ओलंपिक में मीराबाई का वीडियो चल रहा है। लड़की मीराबाई की नकल करती है – लिफ्ट का प्रयास करने से पहले अपने हाथों पर पाउडर लगाने से लेकर बाद में हाथ हिलाने तक। “जूनियर @mirabai_chanu इसे प्रेरणा कहा जाता है,” श्री शिवलिंगम ने क्लिप साझा करते हुए लिखा।

वीडियो का जवाब देते हुए मीराबाई चानू ने इसे क्यूट बताते हुए तारीफ की. “बहुत प्यारा। बस इसे प्यार करो,” उसने ट्विटर पर लिखा।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर सैकड़ों टिप्पणियों के साथ वीडियो को 2.4 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है।

मीराबाई चानू सोमवार को टोक्यो से भारत लौटीं।

“बड़ा खिलाड़ी बनने के लिए या कुछ बड़ा हासिल करने के लिए, आपको बलिदान देना पड़ता है और मैंने कई बलिदान दिए हैं,” उसने NDTV को बताया रजत पदक जीतने के बाद।

चतुष्कोणीय प्रतियोगिता की तैयारी के लिए, मीराबाई को एक सख्त आहार का पालन करना पड़ा, लेकिन बैग में पदक के साथ, वह खुद को कुछ लंबे समय से नकारे गए व्यंजनों का इलाज कर सकती थी। मीराबाई चानू ने एनडीटीवी को बताया, “सबसे पहले, मैं एक पिज्जा लेने जा रही हूं। एक लंबा समय हो गया है जब से मैंने एक पिज्जा नहीं खाया है।”

जबकि डोमिनोज पिज्जा ने घोषणा की कि वे सुश्री चानू को “जीवन के लिए मुफ्त पिज्जा” देंगे, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने भी इतालवी व्यंजन के साथ उनकी जीत का जश्न मनाया। सोमवार को, उन्होंने कुछ तस्वीरें साझा कीं, जिसमें सुश्री चानू को कुछ पिज्जा का आनंद लेते हुए दिखाया गया है और लिखा है: “वह ओलंपिक के लिए 49 किग्रा भारोत्तोलन में अपना वजन बनाए रखने के लिए पिज्जा खाने की अपनी इच्छा को रोक रही थी! अब, @mirabai_chanu को पूरी तरह से पिज्जा का आनंद लेने की स्वतंत्रता है जब तक कि वह पूरी तरह से पिज्जा का आनंद नहीं ले लेती। अगले चैंपियनशिप के लिए अपना प्रशिक्षण शुरू करती है।”

भारोत्तोलक ने टोक्यो में पदक जीतने के बाद अपने शुभचिंतकों और समर्थकों के लिए एक संदेश भी लिखा। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, “मैं अपने देश के लिए टोक्यो 2020 में रजत पदक जीतकर वास्तव में खुश हूं।”

“यह वास्तव में मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा है। मैं इस पदक को अपने देश को समर्पित करना चाहता हूं और इस यात्रा के दौरान मेरे साथ रहने वाले सभी भारतीयों की एक अरब प्रार्थनाओं को धन्यवाद देना चाहता हूं।”

.

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE