national

वीना रेड्डी ने यूएसएआईडी की पहली भारतीय-अमेरिकी मिशन निदेशक के रूप में शपथ ली

वीना रेड्डी ने हैती में उप मिशन निदेशक के रूप में कार्य किया है

वाशिंगटन:

यूएस एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट (यूएसएआईडी) ने सोमवार को पहली भारतीय-अमेरिकी वीना रेड्डी को अपना मिशन निदेशक नियुक्त किया।

“आज, वीना रेड्डी ने हमारे नए मिशन निदेशक के रूप में शपथ ली। वह यूएसएआईडी-इंडिया का नेतृत्व करने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी होंगी, जो दोनों देशों के सर्वश्रेष्ठ का प्रतिनिधित्व करती हैं, और अपने अद्वितीय अनुभवों का लाभ उठाकर यूएस-इंडिया की विकास साझेदारी को मजबूत करने का लक्ष्य रखती हैं। नेतृत्व,” यूएसएआईडी ने ट्वीट किया।

“शुभकामनाएं, वीणा यूएसएड-इंडिया। भारत-यूएसएआईडी साझेदारी में न केवल भारत और अमेरिका में, बल्कि दुनिया भर में लोगों के जीवन में बदलाव लाने की क्षमता है!” संयुक्त राज्य अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने ट्वीट किया।

वीना रेड्डी, यूएस एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट की विदेश सेवा अधिकारी, यूएसएआईडी/कंबोडिया की मिशन निदेशक हैं।

वह अगस्त 2017 में कंबोडिया पहुंचीं और वर्तमान में खाद्य सुरक्षा, पर्यावरण, स्वास्थ्य, शिक्षा, बाल संरक्षण, और लोकतंत्र और शासन क्षेत्रों में 75 के साथ-साथ यूएसएआईडी कार्यक्रमों की देखरेख करती हैं।

उन्होंने हैती में उप मिशन निदेशक के रूप में काम किया है, जहां उन्होंने भूकंप के बाद के पुनर्निर्माण प्रयासों, चुनाव समर्थन, आर्थिक विकास, खाद्य सुरक्षा हस्तक्षेप, तूफान प्रतिक्रिया, और एक नई रणनीति के विकास का निरीक्षण किया।

इस पोस्टिंग से पहले, उन्होंने एशिया, मध्य पूर्व और अफगानिस्तान और पाकिस्तान में यूएसएआईडी के कार्यक्रमों के लिए कानूनी मामलों को कवर करते हुए, सहायक जनरल काउंसल के रूप में वाशिंगटन में सेवा की। उन्होंने पाकिस्तान, मध्य एशियाई गणराज्यों और मध्य अमेरिका में यूएसएड मिशनों में भी काम किया है।

सुश्री रेड्डी न्यूयॉर्क में रोजर्स एंड वेल्स में और लंदन और लॉस एंजिल्स में अकिन गंप स्ट्रॉस हाउर और फेल्ड में एक कॉर्पोरेट वकील थीं।

उन्होंने कोलंबिया यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ लॉ से ज्यूरिस डॉक्टरेट (जेडी) और शिकागो विश्वविद्यालय से एमए और बीए की डिग्री हासिल की है। वह न्यूयॉर्क और कैलिफोर्निया बार की सदस्य हैं।

.

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button