Stock Market Live Update
business

भारती एयरटेल ने भारत में 5जी नेटवर्क के विकास के लिए इंटेल के साथ किया समझौता

भारत के प्रमुख संचार समाधान प्रदाता, भारती एयरटेल ने बुधवार को वर्चुअल और ओपन रेडियो एक्सेस नेटवर्क प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाकर और स्वदेशी समाधान बनाकर 5 जी नेटवर्क विकास के लिए इंटेल के साथ सहयोग की घोषणा की। भारती एयरटेल और अन्य दूरसंचार ऑपरेटर वर्तमान में भारत भर के चुनिंदा शहरों में 5G परीक्षण कर रहे हैं। यह सहयोग भारत के लिए एयरटेल के 5जी रोडमैप का हिस्सा है क्योंकि यह हाइपर-कनेक्टेड दुनिया की पूरी संभावनाओं का लाभ उठाने के लिए अपने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए अपने नेटवर्क को बदल देता है जहां उद्योग 4.0 से क्लाउड गेमिंग और वर्चुअल / संवर्धित वास्तविकता एक रोजमर्रा का अनुभव बन जाता है।

सहयोग के हिस्से के रूप में, एयरटेल व्यापक पैमाने पर 5G, मोबाइल एज कंप्यूटिंग और नेटवर्क स्लाइसिंग को रोल आउट करने के लिए एक नींव बनाने के लिए अपने नेटवर्क में इंटेल के नवीनतम 3rd gen Xeon स्केलेबल प्रोसेसर और अन्य घटकों को तैनात करेगा।

''एयरटेल 5जी के लिए तेजी से विस्तार कर रहे पार्टनर इकोसिस्टम के हिस्से के रूप में इंटेल को पाकर खुश है। इंटेल की अत्याधुनिक तकनीक और अनुभव विश्व स्तरीय 5जी सेवाओं के साथ भारत की सेवा करने के एयरटेल के मिशन में काफी योगदान देगा। भारती एयरटेल के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी रणदीप सेखों ने कहा, हम वैश्विक 5G हब के रूप में भारत की क्षमता को अनलॉक करने के लिए इंटेल और घरेलू कंपनियों के साथ काम करने के लिए भी तत्पर हैं।

एयरटेल भारत का पहला दूरसंचार ऑपरेटर है जिसने लाइव नेटवर्क पर 5जी का प्रदर्शन किया है और प्रमुख शहरों में 5जी परीक्षण कर रहा है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE