national

Corona Death : विदेशों में रह रहे 3570 भारतीयों की कोरोना वायरस से हुई मौत, राज्यसभा में विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

इंटरनेट डेस्क। राज्यभा की कार्यवाही आज गुरुवार को जारी रही। इस दौरान राज्यसभा में विदेश मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि अन्य देशों में रह रहे लोगों में से करीब 3570 भारतीय की मौत कोरोना वायरस से हुई है। इनमें दुनिया के सभी देश शामिल हैं जहां-जहां भारतीय रह रहे हैं। विदेश मंत्रालय ने बताया कि ये जानकारी विदेशों में हमारे मिशनों/केंद्रों द्वारा उपलब्ध कराई गई है। 

 

3570 Indian citizens died abroad, due to COVID-19 as per information provided by our Missions/Posts abroad: Ministry of External Affairs tells Rajya Sabha in a written reply pic.twitter.com/i0trrfMBdg
— ANI (@ANI) July 22, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, दुनियाभर में कोरोना वायरस का खौफ देखा गया है। भारत में कोरोना से अब तक चार लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी देशभर में करीब एक हजार लोगों की प्रतिदिन हो रही है। विदेशों में इस दौरान साढ़े तीन हजार से ज्यादा भारतीय लोग कोरोना का शिकार हुए हैं। 

गौरतलब है कि अमरीका, इंग्लैंड, इटली, जर्मनी, आस्ट्रेलियाई, चीन, खाड़ी देश सहित दुनिया के कई मुल्कों में भारतीय निवास कर रहे हैं। वहीं कोरोना महामारी का रौद्र रूप भी दुनियाभर में हर जगह देखा गया है। 

 

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button