national

MP: 23 जुलाई से गर्भवती महिलाओं लगेगी वैक्सीन

भोपाल: कोरोना का कहर अब भी जारी है. संभावित तीसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार ने तैयारियों को तेज कर दिया है। अब तक कई अध्ययनों से पता चला है कि बच्चों के लिए कोरोना की तीसरी लहर ज्यादा खतरनाक हो सकती है। अब इन सबके बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा बयान जारी किया है. इस बयान में उन्होंने कहा, ”राज्य में गर्भवती महिलाओं के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान 23 जुलाई से शुरू होगा.”

 

प्रदेश में गर्भवती माताओं के लिए #COVID19 टीकाकरण अभियान का शुभारंभ 23 जुलाई से हो रहा है।

मेरी बहनों,यह टीका आपके और हमारे भांजे-भांजियों की सुरक्षा के लिए बहुत आवश्यक है।आपसे विनम्र आग्रह है कि टीकाकरण करवाकर स्वस्थ्य म.प्र के निर्माण में योगदान दीजिये।:CM श्री @ChouhanShivraj pic.twitter.com/2QCn82g908
— Office of Shivraj (@OfficeofSSC) July 21, 2021

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा, “मेरी बहनों, यह टीका आपकी और हमारे भतीजों की सुरक्षा के लिए बहुत जरूरी है। मैं आपसे विनम्रतापूर्वक आग्रह करता हूं कि टीकाकरण करवाकर स्वस्थ मध्य प्रदेश के निर्माण में अपना योगदान दें।” आप सभी को यह भी बता दें कि भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने काफी तबाही मचाई थी. इस बार बच्चे भी कोरोनावायरस की चपेट में आ रहे हैं। तीसरी लहर के खतरे ने लोगों के मन में डर पैदा कर दिया है।

यह भी बताया जा रहा है कि तीसरी लहर का सबसे ज्यादा असर बच्चों पर पड़ेगा। सबसे बड़ी चिंता यह है कि बच्चों के लिए अभी तक कोरोना की वैक्सीन नहीं बन पाई है। आपको यह भी बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर में बताया गया है कि यह सबसे ज्यादा बच्चों को निशाना बनाएगी. इसी के चलते अब गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन देना सबसे जरूरी माना जाता है, लेकिन टीकाकरण से पहले गर्भवती महिलाओं की काउंसलिंग सबसे ज्यादा जरूरी है।

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button