Sports

Tokyo Olympics 2021 : टोक्यो ओलंपिक में 13 साल की उम्र में ही इतिहास रचने जा रही है..!

स्पोर्ट्स डेस्क। दो दिन बाद 23 जुलाई से शुरू हो रहे टोक्यो ओलंपिक में इस बार एक अनोखा नजारा देखने को मिलेगा। ब्रिटेन के ओलंपिक दल में शामिल एक बहुत ही छोटी एथलीट ओलंपिक में कदम रखते ही ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर लेगी। ब्रिटेन की 13 साल की स्केटबोर्डर स्काई ब्राउन ओलंपिक में ब्रिटेन की सबसे छोटी एथलीट हैं। इतना ही नहीं वे ओवरआल समर ओलंपिक गेम्स के इतिहास में ब्रिटेन की सबसे छोटी एथलीट बनने का गौरव हासिल करेंगी।


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 23 जुलाई को स्केटबोर्डिंग इवेंट में जब स्काई ब्राउन अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करेंगी तो ये ब्रिटेन के लिए गौरवशाली पल होगा। स्काई ब्राउन अबी 13 साल और 09 दिन की हैं। 23 जुलाई को स्काई 13 साल और 11 दिन की होंगी। उनसे पहले ब्रिटेन की मार्गरी हिंटन ने 13 साल और 42 दिन की उम्र में 1928 में एम्सटर्डम ओलंपिक में तैराकी स्पर्धा में भाग लिया था। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, स्काई ब्राउन ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि दुनिया भर में हर कोई मुझे देख रहा होगा और मुझे लगता है कि अगर मैं वहां सबसे छोटी हूं तो कुछ बड़ा कर रही हूं, उम्मीद कि मेरे इतनी कम उम्र में ओलंपिक में भाग लेने से अन्य लड़कियों में भी हौसला बढ़ेगा। वे इससे प्रेरित होंगी। उन्होंने कहा कि स्केटबोर्ड पर मैं दिखाना चाहती हूं कि इतनी कम उम्र में भी रिकॉर्ड बनाए जा सकते हैं। 
 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button