national

Zika Virus In Kerala : केरल में कोरोना के साथ जीका का प्रकोप, जीका वायरस के 14 नए मामले सामने आने से राज्य अलर्ट पर, 13 हेल्थवर्कर्स पॉजिटिव मिले

इंटरनेट डेस्क। केरल में कोरोना वायरस का प्रकोप तो एक बार फिर से बढ़ा ही है। साथ ही यहां एक और वायरस का संक्रमण लगातार फैल रहा है। केरल में आज शुक्रवार को जीका वायरस के 14 मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है। जीका वायरस के मामले आने के बाद राज्य सरकार ने प्रदेश को अलर्ट पर रखा है। वहीं राज्य सरकार को सहयोग देने के लिए विशेषज्ञों का छह सदस्यीय केंद्रीय दल केरल पहुंचा है। 

 

14 people including 13 health workers have been found positive for Zika virus. Immediate action will be taken after examining the various areas of the city where they lived and their travel history. Coordinated action will be taken by various departments: Kerala Health Minister pic.twitter.com/zh9qvROkIe
— ANI (@ANI) July 9, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने आज शुक्रवार मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि 13 हेल्थवर्कर्स समेत कुल 14 लोग जीका वायरस संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद इन लोगों की पहचान की जा रही है साथ ही इनके संपर्क में आए लोगों को लगातार खोजा जा रहा है। 

गौरतलब है कि केरल में जीका वायरस का पहला मामला कल गुरुवार को एक गर्भवती महिला में मिला था। आमतौर पर ये वायरस मच्छरों के काटने से फैल रहा है। 

 

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button