national

UP District Panchayat President पद के लिए बीजेपी ने 53 जिलों की 22 सीटों पर वोटिंग से पहले ही जीत हासिल कर ली है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में दिग्गज नेता अपने सियासी गढ़ों को बचाने के लिए जोड़-तोड़ और राजनीतिक समीकरण बनाने की कोशिश में हैं. यूपी के 75 जिलों में से 22 जिला पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध चुने गए हैं, जिनमें से 21 भाजपा के और एक सपा का है। इस बीच, 53 जिला पंचायत अध्यक्षों के लिए अब 3 जुलाई को मतदान होना है।

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, यही वजह है कि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को 2022 के सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है. यही कारण है कि नेता जिला पंचायत पर कब्जा करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. राज्य की जिन 53 सीटों पर शनिवार को मतदान होना है, उनमें से ज्यादातर पर भाजपा और सपा के बीच सीधा मुकाबला है। इनमें से 37 जिला पंचायत सीटें ऐसी हैं जहां सिर्फ दो प्रत्याशी मैदान में हैं। दोनों पार्टियों के नेता अपनी-अपनी जीत में हेरफेर कर रहे हैं.

बता दें कि यूपी के 53 जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतदान शनिवार, 3 जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा. मतदान के बाद ही मतगणना शुरू होगी और देर से जिला पंचायत अध्यक्ष के नतीजे घोषित होंगे. शनिवार की शाम। सभी जिलों में मतदान की तैयारी पूरी कर ली गयी है. इस बीच प्रशासन की ओर से सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button