business

Vedanta ने अब तक अस्पतालों को 15 लाख लीटर से अधिक ऑक्सीजन की आपूर्ति करने की पुष्टि की है

धातु, खनन समूह, वेदांत लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि उसने अब तक देश के विभिन्न हिस्सों के अस्पतालों में कोविड रोगियों के लिए जीवन रक्षक गैस की भारी कमी के बीच 15 लाख लीटर से अधिक ऑक्सीजन की आपूर्ति की है। COVID-19 महामारी की दूसरी लहर के खिलाफ लड़ाई में वेदांत सरकार का समर्थन करता रहा है।

वेदांता ग्रुप के सीईओ सुनील दुग्गल ने सोमवार को अपने बयान में कहा, 'हम विशेष प्लांट लगाकर और ऑक्सीजन सिलेंडर और पोर्टेबल वेंटिलेटर खरीदकर सुनिश्चित कर रहे हैं कि ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति हो। हम पहले से ही अपने आपदा प्रबंधन प्रोटोकॉल के हिस्से के रूप में, तीसरी लहर के किसी भी संकेत के मामले में पूर्व-खाली और निवारक उपाय कर रहे हैं, ''

वेदांत केयर्स पहल के हिस्से के रूप में, कंपनी ने 21 अस्पतालों में 1,410 क्रिटिकल केयर बेड स्थापित किए हैं, ताकि बीमार रोगियों, विशेष रूप से हाशिए पर रहने वाले लोगों की मदद की जा सके। वेदांता ने स्वास्थ्य पेशेवरों और सामुदायिक कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए 502 ऑक्सीजन सांद्रता और 10,500 से अधिक पीपीई किट की आपूर्ति की है।

महामारी के दूसरे चरण के दौरान, वेदांत ने 516 गांवों में अपनी सीएसआर पहल का विस्तार किया है, जिससे देश भर में लगभग 4.5 लाख लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button