City

कैबिनेट मंत्री अकबर ने 3 विपत्तिग्रस्त परिवार को दिया 4 लाख रूपए का चेक

प्राकृतिक आपदा के सभी प्रकरणों पर तत्परात की जा रही से कार्यवाही

कवर्धा(realtimes) छत्तीसगढ़ के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने आज शनिवार को कवर्धा के विश्राम गृह में 3 विपत्तिग्रस्त परिवारों को चेक वितरण किया।

वन मंत्री ने चेक वितरण करते हुए विपत्तिग्रस्त परिवारों के सदस्यों से कहा कि वह इस चेक को बैंक में जमा कर राशि प्राप्त कर सकते है। चेक वितरण करते समय मंत्री श्री अकबर ने परिजनों से भेंट भी की और अपनी संवेदना प्रकट की।

उन्होंने शोक संतप्त परिवारों को हर संभव सहायता के लिए आश्वस्त किया। मंत्री श्री अकबर ने तहसील सहसपुर लोहारा के ग्राम बामी निवासी श्रीमती जानकी बाई की संर्पदंश से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्री बाहरू निर्मलकर को 4 लाख रूपए की चेक प्रदान किया। इसी तरह कवर्धा तहसील के ग्राम दुबहा निवासी कुमार साहू की मात को अज्ञात वाहन चालक के द्वारा ठोकर मारने से गंभीर चोट लगने के कारण मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त कुमार साहू को और कवर्धा निवासी विजय सिंह ठाकुर की मवेशी से टकराने से गंभीर चोट लगने से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्रीमती रंजना ठाकुर को 25-25 हजार रूपए का चेक वितरण किया गया।

उल्लेखनीय है कि मोहम्मद अकबर जब से विधायक और मंत्री बने है, तब से प्राकृतिक आपदा के सभी प्रकरणों पर तत्परात से कार्यवाही की जा रही और विपदाग्रस्त परिजनों, हितग्राहियों को आर्थिक सहायता राशि शीघ्रता से मिल रही है। जितने भी प्रकरण हुए है उनके विपत्तिग्रस्त परिवार के सदस्यों को कठनाईयों को समना करना ना पड़ें इसलिए इस तरह के सभी प्रकरणों को शीघ्रता निराकरण करने के निर्देश दिए है।

चेक वितरण के दौरान नीलकंठ चंद्रवंशी, कलीम खान, कन्हैया अग्रवाल, नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा, उपाध्यक्ष जमील खान, तुकाराम चंद्रवंशी, सभापति प्रमोद लूनिया, चुनवा खान, मोहित माहेश्वरी, सुनील साहू, एल्डरमेन दलजीत पाहुजा, कौशल कौशिक, जाकिर चौहान, आकाश केशरवानी, विकास केशरी, कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा, पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा, जिला पंचायत सीईओ विजय दयाराम के., डीएफओ दिलराज प्रभाकर सहित जनप्रतिनिधि और अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button