national

उत्तरी चीन के शांक्सी प्रांत में लोहे की खदान में फंसे सभी 13 श्रमिकों की मौत

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, उत्तरी चीन के शांक्सी प्रांत में एक लोहे की खदान में फंसे सभी 13 श्रमिकों की मौत की पुष्टि की गई है। कथित तौर पर, श्रमिकों के शवों को 10 जून को दाईक्सियन काउंटी में दाहोंगकाई लौह खदान में पानी भरने वाले कुएं से बाहर निकाला गया था।

1,084 लोगों की एक बचाव टीम ने लगातार छह दिनों तक काम किया। स्थानीय बचाव मुख्यालय के अनुसार डीएनए की पुष्टि पूरी कर ली गई है। पुलिस ने 13 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। सरकारी शिन्हुआ न्यूज ने बुधवार देर रात खबर दी कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

पुलिस ने 13 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। सरकारी समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार देर रात खबर दी कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

चीनी कोयला खदानें दुनिया की सबसे घातक खदानों में से एक हैं। स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ वर्क सेफ्टी द्वारा जारी एक आधिकारिक आंकड़े के अनुसार, 2009 में, चीन में दुनिया में सबसे अधिक खनन दुर्घटनाएं हुईं, जिसमें कुल 2,631 कोयला खनिक दुर्घटनाओं में मारे गए।

अधिकांश दुर्घटनाओं को सुरक्षा नियमों का पालन करने में विफलता के लिए दोषी ठहराया जाता है, जिसमें पर्याप्त वेंटिलेशन और उपलब्ध अग्नि नियंत्रण उपकरण शामिल हैं।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button