national

उन्नाव केस की सुनवाई अब दिल्ली फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी

नई दिल्ली(realtimes) उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीन सिंह सेंगर पर लगे रेप के आरोप के बाद पीड़िता की मां की चिट्ठी पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस सुनवाई की है। चीफ जस्टिस ने सीबीआई के अधिकारियों को 12 बजे तक कोर्ट में पेश होने कहा था।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले की सुनवाई अब उत्तरप्रदेश से बाहर होगी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर सीबीआई के अफसरों को भी तलब करते हुए उनसे स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। अब दिल्ली में फास्ट ट्रैक कोर्ट में उन्नाव केस की सुनवाई होगी।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को लिखे पत्र पर संज्ञान लेते हुए अपने सेक्रेटरी जनरल से रिपोर्ट मांगी थी कि पत्र को 17 जुलाई से उनकी जानकारी में क्यों नहीं लाया गया। सुप्रीम कोर्ट ने कार हादसे की रिपोर्ट भी मांगी है। दुष्कर्म पीड़िता ने सीजेआई को लिखे इस पत्र में भाजपा विधायक कुलदीपसिंह सेंगर के कथित सहयोगियों से अपनी जान को खतरे की आशंका व्यक्त की थी।

रविवार को इस लड़की की कार में एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी जिसमें उसकी मौसी और चाची की मौत हुई थी जबकि वह गंभीर रूप से घायल हुई थी। ट्रक-कार की टक्कर के बाद कथित बलात्कार के मामले में पहले से जेल में बंद सेंगर पर हत्या का भी आरोप लगा है। इस मामले पर भी सेंगर पर केस दर्ज किया गया है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button