national

WHO चीफ ने कहा- कोरोना की उत्पत्ति का पता लगाने में अब चीन को देना होगा पूरा सहयोग

नई दिल्ली/एजेंसी. WHO के चीफ टेड्रोस घेब्रेयसस ने चीन से कहा है कि वह कोरोना वायरस की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए की जा रही जांच सहयोग करे. द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ग्रुप ऑफ सेवन (G7) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद डॉ टेड्रोस ने ये टिप्पणी की. डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने उम्मीद जताई कि जब वायरस की उत्पत्ति की जांच का अगला चरण चल रहा होगा तो चीन से बेहतर सहयोग मिलेगा और इसमें पारदर्शिता होगी.

उन्होंने कहा “जैसा कि आप जानते हैं कि हमें चीनी पक्ष से सहयोग की आवश्यकता होगी. हमें इस वायरस की उत्पत्ति को समझने या जानने या खोजने के लिए पारदर्शिता की आवश्यकता है.” रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने आगे कहा कि जांच के अगले कदम की तैयारी चल रही है और जी-7 के नेताओं ने शनिवार को वायरस की उत्पत्ति के मुद्दे पर चर्चा की.

इस सप्ताह की शुरुआत में अमेरिका और यूके ने कोविड -19 उत्पत्ति के डब्ल्यूएचओ द्वारा बुलाए गए अध्ययन के अगले चरण के लिए समय पर, पारदर्शी और साक्ष्य-आधारित स्वतंत्र प्रक्रिया का समर्थन किया था.
एक संयुक्त बयान में कहा गया है “

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात के बाद कहा ”हम चीन सहित डब्ल्यूएचओ द्वारा बुलाए गए कोविड -19 मूल अध्ययन के अगले चरण और भविष्य में अज्ञात मूल के प्रकोपों की जांच के लिए समय पर, पारदर्शी और साक्ष्य-आधारित स्वतंत्र प्रक्रिया का भी समर्थन करेंगे.” राष्ट्रपति बिडेन ने महामारी की उत्पत्ति की नई अमेरिकी खुफिया जांच का भी आदेश दिया है.

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button