national

G-7 Summit 2021 : लंदन में G-7 देशों की समिट की शुरुआत, पीएम मोदी का वर्चुअली संबोधन में दिया ‘एक पृथ्वी, एक स्वास्थ्य’ का मंत्र सराहा गया

इंटरनेशनल डेस्क। लंदन में आज शनिवार से जी-7 देशों के सम्मेलन की शुरूआत हुई है। इस समिट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वर्चुअली रूप से कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम मोदी ने समिट के पहले आउटरीच सेशन को संबोधित करते हुए समिट में कोरोना वायरस पर अपने विचार रखते हुए वन अर्थ, वन हेल्थ (एक पृथ्वी, एक स्वास्थ्य) का मंत्र दिया।

 

PM Narendra Modi during participation in the first Outreach Session of the G7 Summit today gave the Mantra of “One Earth, One Health” in his remarks. Chancellor Angela Merkel specifically referred to PM’s mantra and conveyed strong support: GoI sources pic.twitter.com/OwtAb4J9hB
— ANI (@ANI) June 12, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, लंदन में पहली बार आयोजित हो रहे जी-7 देशों के सम्मेलन में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के निमंत्रण पर पीएम मोदी ने आज शनिवार को समिट को वर्चुअली संबोधित किया। इस दौरान उनके द्वारा दिए गए ‘एक पृथ्वी, एक स्वास्थ्य’ के मंत्र को चांसलर एंजेला मर्केल ने विशेष रूप से उल्लेख किया और मजबूत समर्थन भी दिया।

गौरतलब है कि जी-7 देशों की समिट पहली बार ब्रिटेन के लंदन में आयोजित हो रही है। जी-7 देशों में कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, ब्रिटेन, जापान और अमरीका शामिल हैं। 

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button