national

सरहद पर सुरक्षा भी, कोरोना से रक्षा भी..! श्रीनगर में भारतीय सेना की चिनार कॉर्प्स ने 50 बेड वाले कोविड-19 अस्पताल को राज्य को समर्पित किया

इंटरनेट डेस्क। भारतीय सेना सरहद पर तो देश की सुरक्षा कर ही रही है साथ ही कोरोना संक्रमण की रोकथाम और जागरूकता में भी भारतीय सेना ने बड़ा सहयोग दिया है। भारतीय सेना की ओर से आज शनिवार को श्रीनगर में भारतीय सेना की चिनार कॉर्प्स ने 50 बेड वाले कोविड-19 अस्पताल को राज्य को समर्पित किया।

 

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में भारतीय सेना की चिनार कॉर्प्स ने 50 बेड वाले कोविड-19 अस्पताल को राज्य को समर्पित किया।

एक सैन्य अधिकारी ने बताया, “इसमें 10 वेंटिलेटर और 20 ऑक्सीजन बेड है। उपचार के दौरान पैरामेडिकल स्टॉफ भी अपनी सेवाएं देगा। इसमें चिकित्सा सेवाएं 24 घंटे दी जाएगी।” pic.twitter.com/bNpSpasF5S
— ANI_HindiNews (@AHindinews) June 12, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, कोविड अस्पताल में पूर्ण सुविधाएं मरीजों लिए रखी गई हैं। एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि इसमें 10 वेंटिलेटर और 20 ऑक्सीजन बेड है। उपचार के दौरान पैरामेडिकल स्टॉफ भी अपनी सेवाएं देगा। इसमें चिकित्सा सेवाएं 24 घंटे दी जाएगी।


गौरतलब है कि देशभर में भारतीय सेना की विभिन्न कमांड द्वारा लगातार कोरोना मरीजों के इलाज के लिए सहयोग दिया जा रहा है। कई जगह जहां हालात बेहद ज्यादा बिगड़ गए थे उन इलाकों में तो सेना को तैनात भी किया गया था। 

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button