State

डॉ. रमन ने कहा- प्रदेश सरकार हाथ जोड़कर कह दे, शराबबंदी का वादा पूरा नहीं कर पाएंगे

रायपुर(realtimes) प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने महासमुंद की घटना को लेकर प्रदेश सरकार पर तीखा हमला किया है। महासमुंद में एक ही परिवार के 6 लोगों के आत्महत्या कर ली है। 5 बच्चियों समेत मां ने ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी। इस सामूहिक आत्महत्या मामले में डॉ. रमन सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, शराबबंदी का अपना वादा पूरा कर दिया होता तो छह जानें बच जातीं।

डॉ. रमन ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, आज सवाल है कि शराबबंदी का वादा करके सरकार में आए थे। महिला अपने बच्चियों के साथ मरने पर मजबूर है। अगर सरकार ने शराबबंदी का वादा पूरा कर दिया होता तो ऐसी घटना नहीं होती। उन्होंने कहा, या तो शराबबंदी की जाए या फिर आप सार्वजनिक तौर पर घोषणा करें कि हमने शराबबंदी की घोषणा सिर्फ चुनाव जीतने के लिए की थी। डॉ. रमन ने कहा, सरकार हाथ जोड़कर कह दे, वादा नहीं निभाएंगे। इसके पहले डॉ. रमन ने एक ट्वीट भी किया, जिसमें लिखा है, इस सामूहिक आत्महत्या की घटना पर भूपेश बघेल आपको अफसोस और अपराधबोध होना चाहिए। गंगाजल हाथ में लेकर शराबबंदी का जो कांग्रेस ने वादा किया था, अगर वो निभा देते तो आज ये 6 जानें बच जातीं। याद रखिए, आपके इस विश्वासघात के लिए छत्तीसगढ़ की माताएं-बहनें आपको कभी माफ नहीं करेंगी।

धान सड़ रहा है,  कोई देखने वाला नहीं

डॉ. रमन ने प्रदेश में बारिश से धान भीगने के मामले में कहा, पूरे प्रदेश में यही हाल है। धान बचाने सरकार के पास कैप कवर की भी व्यवस्था नहीं है। धान सड़ रहा है, उसे कोई देखने वाला नहीं है। किसानों के श्रम और परिश्रम की सरकार कदर नहीं कर रही है। यह राष्ट्रीय क्षति हो रही है। यह अपराध की श्रेणी में आता है। एमएसपी बढ़ाए जाने के केंद्र के फैसले पर उन्होंने कहा, देश में खरीफ की फसल की बुआई के साथ किसानों के लिए अच्छी घोषणा हुई। समर्थन मूल्य 1868 रुपए से बढ़ाकर 1940 रुपए किया गया है। मोदी सरकार ने लगातार एमएसपी बढ़ाने का काम किया है। केंद्र सरकार की घोषणा लागत मूल्य डेढ़ गुना करने के लक्ष्य के अनुरूप है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button