City

देवेन्द्रनगर में बनी 3 अवैध दुकानों को आरडीए ने हटाया

रायपुर(realtimes) रायपुर विकास प्राधिकरण की इंदिरा गांधी व्यावसायिक परिसर देवेन्द्रनगर योजना के लेआऊट में पार्किंग स्थल पर अज्ञात व्यक्तियों व्दारा अवैध रुप तीन दुकानें बना ली थी। इसे आज प्राधिकरण प्रशासन ने हटा दिया। साथ ही थोक कपड़ा मार्केट के सामने स्थित 43 व्यावसायिक भूखंडों के मध्य पार्किंग स्थल पर तीन ओर बनाई गई बाऊन्ड्रीवाल को भी हटाया गया।

प्राधिकरण की देवेन्द्रनगर योजना के अंतर्गत 1998 में नगर तथा ग्राम निवेश रायपुर क्षेत्रीय कार्यालय से लेआऊट अनुमोदन के पश्चात 8.60 एकड़ क्षेत्र में 189 भूखंड विकसित कर आवंटित किए गए थे। इसमें जीवन बीमा निगम कार्यालय के पीछे के स्वीकृत लेआऊट में वाहन के पार्किंग के स्थल का प्रावधान किया गया था। पार्किंग के इस क्षेत्र में कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने कोरोना के लॉक डॉऊन की अवधि के दौरान लगभग 500 वर्गफुट पर तीन दुकानों का निर्माण कर लिया था। अज्ञात व्यक्तियों व्दारा दुकानों के ढ़ांचा तैयार होने के बाद उसमें निर्माण श्रमिकों के माध्यम से प्लास्टर और शटर लगाने का कार्य किया जा रहा था। इसी प्रकार थोक कपड़ा मार्केट के सामने स्थित 43 व्यावसायिक भूखंडों के मध्य लेआऊट में दर्शित पार्किंग स्थल कुछ लोगों ने बाऊन्ड्रीवाल का निर्माण प्रारंभ किया था। प्राधिकरण ने आज इन दोनों पार्किंग स्थल पर बने निर्माण को जेसीबी मशीन की सहायता से हटा गया। इस अवैध निर्माण को प्राधिकरण प्रशासन पुलिस विभाग के सहयोग से हटाया गया। अवैध निर्माण हटाने की यह कार्रवाई प्राधिकरण के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर की गई।

इसके पहले भी प्राधिकरण की देवेन्द्रनगर योजना में सिटी सेन्टर मॉल के पीछे छत्तीसगढ़ हॉट से लगी लगभग 600 वर्गफुट भूमि में बिना प्राधिकरण की अनुमति से अवैध निर्माण किया जा रहा था जिसे पिछले सप्ताह नगर पालिक निगम व्दारा हटवाया गया। 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button