national

G-7 Summit 2021 : पीएम मोदी दूसरी बार G-7 देशों की समिट को करेंगे संबोधित, लंदन में पहली बार होने जा रहे सम्मेलन में 12 व 13 जून को वर्चुअली शामिल होंगे

इंटरनेशनल डेस्क। ब्रिटेन पहली बार जी-7 देशों की समिट का आयोजन कर रहा है। जी-7 समिट का आयोजन अगले हफ्ते से होगा। ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने इस समिट में संबोधन के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी न्यौता भेजा है। जॉनसन के निमंत्रण पर पीएम मोदी आगामी 12 और 13 जून को लंदन में होने वाली जी-7 देशों की समिट 2021 को संबोधित करेंगे। 

 

In accordance with the G7 invitation of UK Prime Minister Boris Johnson, Prime Minister Narendra Modi will participate in outreach sessions on June 12 &13, virtually. This is the second time PM will be participating in G7: MEA Spox Arindam Bagchi pic.twitter.com/iGh2dU2tr9
— ANI (@ANI) June 10, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के जी-7 निमंत्रण में पीएम नरेंद्र मोदी 12 और 13 जून को आउटरीच सत्र में भाग लेंगे। यह दूसरी बार है जब प्रधानमंत्री जी-7 समिट में भाग लेंगे। पीएम मोदी समिट में वर्चुअली संबोधन देंगे। 


गौरतलब है कि ब्रिटेन में पहली बार जी-7 देशों की समिट का आयोजन कर रहा है। जी-7 देशों में कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, ब्रिटेन और अमरीका को शामिल किया गया है। 

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button