City

बृजमोहन ने कहा- रद्द हो 12वीं की परीक्षा

रायपुर(realtimes) भाजपा के पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ सरकार से मांग की है कि राजनीति से ऊपर उठकर छत्तीसगढ़ के 2 लाख 90 हजार विद्यार्थियों के स्वास्थ्य के मद्देनजर 12 वीं की परीक्षा के संदर्भ में पुनर्विचार कर उसे रद्द करें।

श्री अग्रवाल ने कहा, कहा, छत्तीसगढ़ अभी कोरोना कि दूसरी लहर पूरी तरह से उबरा नहीं है। अब विशेषज्ञ तीसरी लहर की आशंका जता रहे हैं, जिसमें बच्चों को सबसे ज्यादा खतरा बताया जा रहा है। ऐसे अवसर पर किसी भी स्थान पर किसी भी विषय में भीड़ लगाना कतई सुरक्षित नहीं है। छत्तीसगढ़ के लगभग 3 लाख विद्यार्थी परीक्षा केंद्र से उत्तर पुस्तिका ले जाएंगे फिर वापस लाकर जमा करेंगे। यह भीड़ कहीं विद्यार्थियों के साथ साथ स्कूल के शिक्षकों व कार्यालयीन स्टाफ के संक्रमण का बड़ा कारण न बन जाए।

श्री अग्रवाल ने कहा कि सीबीएससी, आईसीएससी की परीक्षा रद्द होने के पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रायपुर की एक छात्रा सौम्य चोपड़ा ने बात करते हुए धन्यवाद दिया और कहा,अब बच्चे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कर पाएंगे।

श्री अग्रवाल ने कहा, हमेशा कांग्रेस किसी भी विषय पर दोहरा मापदंड व अनिर्णय की स्थिति में रहती है। एक तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र से 12वीं की परीक्षा रद्द किए जाने का पत्र व्यवहार कर रही थी और उत्तर प्रदेश में भी परीक्षाएं रद्द करने की मांग कर रही है। दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार 12 वीं की परीक्षा के नाम से स्कूलों में बच्चों की भीड़ लगा रही है। कांग्रेस की नीति हमेशा से कांग्रेस शासित प्रदेशों में अलग और गैर कांग्रेस शासित प्रदेशों में अलग रही।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button