national

गाजा पट्टी में लगातार सातवें दिन इजराइली हवाई हमलों में 26 फिलिस्तीनियों की मौत

इंटरनेशनल डेस्क। फिलिस्तीन के गाजा पट्टी पर इजरायल की बमबारी आज रविवार को लगातार सातवें दिन भी जारी है।रविवार तड़के भी इजराइल की ओर से लगातार हवाई हमलों किए गए हैं जिसमें कम से कम 26 फिलिस्तीनी मारे गए। वहीं दर्जनों घायल हुए। इसके अलावा दो आवासीय भवनों को जमींदोज कर दिया गया है।

 

Latest updates: May 16

Israel’s bombardment in #Gaza has entered its seventh consecutive day with air raids in the early hours of Sunday as Israeli PM Netanyahu vows to continue offensive for ‘as long as necessary’.

Follow this thread for the latest https://t.co/F7rwMZJIwKpic.twitter.com/zQpXsmG2jX
— Al Jazeera English (@AJEnglish) May 16, 2021

अल जजीरा इंग्लिश के अनुसार, इजराइल ने पूर्वी गाजा शहर में हमास के वरिष्ठ राजनीतिक नेता खलील अल-हया के घर को भी निशाना बनाया गया है। हालांकि हमले के समय अल-हया घर में नहीं था। वहीं लंदन में हजारों लोग फिलिस्तीन के समर्थन में इक्ट्ठा हुए हैं और मार्च निकाला है। 

वहीं इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने ‘जब तक आवश्यक हो’ हमले जारी रखने की कसम खाई है। आपको बता दें कि अब तक पिछले एक हफ्ते में गाजा पट्टी में कम से कम 41 बच्चों सहित 170 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं। 1,000 से अधिक अन्य घायल हो गए हैं। कब्जे वाले वेस्ट बैंक में इजरायली बलों ने कम से कम 13 फिलिस्तीनियों को मौत के घाट उतार दिया है। 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button