national

महाराष्ट्र में 18 से 44 साल के आयुवर्ग के लिए वैक्सीनेशन पर रोक लगा दी गई, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री के बयान का क्या है पूरा सच, यहा जानें ?

इंटरनेट डेस्क। क्या देश में वैक्सीन की किल्लत अभी भी लगातार बनी हुई है? क्योंकि महाराष्ट्र के हालात देखकर तो ऐसा ही लगता है। महाराष्ट्र सरकार ने कल मंगलवार को घोषणा की थी कि राज्य में 18 से 44 साल के लोगों के लिए फिलहाल कोरोना टीकाकरण रोका जा रहा है क्योंकि वैक्सीन की किल्लत के कारण बचा हुआ स्टॉक 45 या उससे ज्यादा वाले लोगों की दूसरी खुराक के लिए दिया जाएगा।

 

It is being claimed in a tweet that Union Health Minister suggested Maharashtra government repurpose vaccine allotted for citizens aged 18-44 in the State for those aged 45 and above#PIBFactCheck: The claim is #Incorrect. @drharshvardhan has given NO such suggestion. pic.twitter.com/OMdGBrdjR1
— PIB Fact Check (@PIBFactCheck) May 11, 2021

वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्द्धन ने उन्हें ऐसा करने की सलाह दी है। देशभर में यही प्रचारित किया जा रहा है कि केंद्र सरकार की सलाह पर महाराष्ट्र में टीकाकरण रोका गया है। लेकिन ये अफवाह साबित हुई है। केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया है कि डॉक्टर हर्षवर्द्धन ने महाराष्ट्र को ऐसी कोई सलाह नहीं दी है।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि मुझे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बताया है कि केंद्र सरकार के पास असल में वैक्सीन नहीं है। इसलिए अब कोई और रास्ता नहीं है। हमें 18+ के लिए वैक्सीनेशन को रोकना होगा। 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button